रायपुर. शुक्रवार को राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में बारिश हुई. वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश में अगले दो दिनों में कई जिलों में बारिश होने और कुछ जगहों पर बिजली गिरने की संभावना जताई है. पहाड़ी इलाकों के लोगों से मौसम विभाग ने सतर्क रहने की बात कही है.

9 जुलाई को प्रदेश के लगभग सभी जिलों में बारिश के हालात बन रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक हल्की से मध्यम वर्षा होने, गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. आगामी दो दिनों में दक्षिण छत्तीसगढ़ यानी की प्रदेश के बस्तर संभाग के जिलों में मैदानी इलाकों के मुकाबले बारिश के आसार अधिक हैं.

मानसून द्रोणिका का असर
मौसम विभाग के मुताबिक मानसून द्रोणिका जैसलमेर, कोटा, जबलपुर, पेंड्रा रोड, कलिंग पटनम, उत्तर पश्चिम और उससे लगे पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी से होते हुए पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक फैल रही है. ओडिशा और आंध्र प्रदेश से लगे प्रदेश के जिलों में इसका असर होगा. इस वजह से बारिश की संभावना बनी हुई है.

बीजापुर में सबसे ज्यादा 17 सेमी बारिश
शुक्रवार को प्रदेश की राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में बारिश हुई. बीजापुर में 17, गंगालुर में 13, मुंगेली में 7, लाभांडी, दंतेवाड़ा में 6, धरमजयगढ़ में 5, पाटन, पखांजूर गीदम, भोपालपटनम में 4, घरघोड़ा , उसूल, छिंदगढ़, बस्तर में 3, कुरूद अंतागढ़, कसडोल, पंडरिया, सुकमा, करताला, महासमुंद में 2, पिथौरा, खैरागढ़ रायपुर, मगरलोड, पथरिया, बसना, पेंड्रा रोड, राजिम, आरंग, बागबाहरा और कोंडागांव में 1 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है.