Political News: राजनीति के गलियारों में चर्चा है कि गोवा के कुछ कांग्रेस विधायक दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं और भाजपा नेताओं के साथ बातचीत कर रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि राव गोवा में उन विधायकों को मनाने पहुंचे, जिन्होंने भाजपा में शामिल होने का मन बना लिया है.

 ये कांग्रेस विधायक (समूह) जो भाजपा में शामिल होने के इच्छुक हैं, उन्होंने तीन कैबिनेट बर्थ और अन्य महत्वपूर्ण पदों की मांग की है. हालांकि गोवा कांग्रेस प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने इन अफवाहों का खंडन किया है.

राव ने कहा, “गोवा हमेशा अटकलों से भरा रहता है. मैं किसी को (बीजेपी में शामिल होने के इच्छुक) नहीं देखता, ये पहले दिन से ही अफवाहें हैं. मुझे लगता है कि हमें इस अटकलबाजी के बारे में अनावश्यक रूप से बात नहीं करनी चाहिए.”

उन्होंने कहा कि चूंकि कांग्रेस विपक्ष में है, इसलिए पार्टी विधानसभा सत्र के दौरान सरकार को खींचने की तैयारी कर रही है. उन्होंने कहा, “गोवा से जुड़े कई मुद्दे हैं, बीजेपी 100 दिन पूरे होने का जश्न मना रही है. मुझे नहीं पता कि वे किस लिए जश्न मना रहे हैं.”

उन्होंने कहा कि सरकार ने राज्य से संबंधित मुद्दों को संबोधित नहीं किया है. उन्होंने कहा, “इसलिए मुझे लगता है कि विपक्षी दल के रूप में हमें लोगों का प्रतिनिधित्व करना होगा और देखना होगा कि उनका पैसा अच्छी तरह से खर्च किया जाए.” भाजपा के गोवा डेस्क प्रभारी सी.टी. रवि ने 28 मई को कहा था कि विपक्ष के पांच विधायक सत्ता पक्ष में शामिल होने के इच्छुक हैं.

 अक्टूबर 2019 में, विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर के साथ कांग्रेस के 10 विधायक भाजपा में चले गए थे. हालांकि, वह फरवरी 2022 में विधानसभा चुनाव हार गए. कावलेकर के सत्तारूढ़ दल में शामिल होने से समाज के एक वर्ग से आक्रोश और आलोचना हुई थी.

विपक्ष के वर्तमान नेता माइकल लोबो, (जो भाजपा के अंतिम कार्यकाल में मंत्री थे और चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो गए थे), कथित तौर पर अन्य पांच विधायकों के साथ स्विच करने की कोशिश करने के लिए चर्चा में थे. हालांकि, उन्होंने अफवाहों का खंडन करते हुए कहा था कि यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म द्वारा लोगों का ध्यान अपने उपक्रमों की ओर आकर्षित करने के लिए बनाई गई एक झूठी खबर थी.

कांग्रेस गोवा अध्यक्ष अमित पाटकर ने भी इन अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि कांग्रेस विधायक एकजुट हैं. यह सिर्फ एक अफवाह है, कोई भी कहीं नहीं जा रहा है.