लखनऊ. उत्तर प्रदेश में रविवार को ईद-उल-अजहा (बकरीद) मनाई जा रही है. बकरीद के दिन बरेली दरगाह आला हजरत के महासचिव मौलाना शाहबुद्दीन रजवी ने एक वीडियो संदेश जारी किया. वीडियो संदेश में पाकिस्तान से प्रभावित नारों का इस्तेमाल करने से बचने को कहा गया है.

ईद-उल-अजहा के मौके पर मौलाना ने अपने समुदाय को ईद की बधाई देते हुए कहा, “यह देश हमारा है और हमें शांति और सद्भाव को बढ़ावा देना चाहिए. हमें भारत के लिए काम करना चाहिए, न कि विदेशी ताकतों के हाथों की कठपुतली बन जाना चाहिए. ‘सर तन से जुदा’ नारा भी हाल ही में पाकिस्तान से प्रभावित नारा है. हम भारतीय हैं और हमें राष्ट्र की भावना को बनाए रखना चाहिए.” सुन्नी मौलवी मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महाली ने भी संदेश देते हुए कहा कि वे सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी का पालन करें और खुद को निहित स्वार्थो के हाथों का मोहरा न बनने दें.

इसे भी पढ़ें – ईद-उल-अजहा : मस्जिदों में की गई बकरीद की नमाज अदा, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने प्रदेश वासियों को दी बधाई

बता दें कि उत्तर प्रदेश में ईद-उल-अजहा का पर्व मनाया जा रहा है. इस मौके पर प्रदेश के अलग-अलग जिलों की मस्जिदों में बकरीद की नमाज अदा की गई गई. लोगों ने खुदा से अमन-चैन की दुआएं मांगी. बकरीद के पर्व पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश वासियों को बधाई दी है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक