गौरव जैन, गौरेला-पेन्ड्रा-मरवाही। छत्तीसगढ़ के अचानक मार टाइगर रिजर्व जंगल से एक बड़ी खबर सामने आई है. फूटू (मशरूम) बीनने गए ग्रामीण पर दो टाइगर ने हमला कर दिया. युवक ने किसी तरह पेड़ में चढ़कर अपनी जान बचाई और खून में लथपथ हालात में गांव पहुंचा. ग्रामीणों और वन अमले ने युवक को इलाज के लिए जिला अस्पताल सेनेटोरियम में भर्ती कराया. जहां पर ग्रामीण का इलाज जारी है.

पूरा मामला अचानक मार टाइगर रिजर्व का है. जहां पर मुंगेली जिले के चिरहट्टा गांव में रहने वाला वनवासी जेठू बैगा फूटू बीनने के लिए जंगल गया हुआ था. फूटू बीन रहा था, तभी जंगल में दो बाघ (शेर) अचानक उसके सामने आ गए. जेठू जंगल में अकेला था और कुछ सोच समझ पाता तब तक बाघ ने जेठू के ऊपर हमला कर दिया, जिसके बाद जेठू किसी तरह एक पेड़ पर चढ़कर अपनी जान बचाई.

कुछ देर तक पेड़ पर चढ़ा रहा और जब बाघ वहां से चले गए, जिसके बाद वह नीचे उतरा और खून से लथपथ हालात में अपने गांव पहुंचा, जिसके बाद ग्रामीणों और वन विभाग को लोगों ने मौके पर प्राथमिक उपचार के बाद जेठू को नजदीकी जिला अस्पताल गौरेला पेण्ड्रा मरवाही लाए.

जहां पर डॉक्टरों ने जेठू का इलाज शुरू कर दिया है. जेठू को कमर के पीछे हिस्से कंधे में बाघ के हमले से गहरे चोट पहुंची है. फिलहाल जेठू खतरे से बाहर बताया जा रहा है.

देखिए ये वीडियो-