शिवम मिश्रा, रायपुर. राजधानी में फिर एक ठगी का मामला सामने आया है. इस बार शातिरों ने नया पैतरा अपनाकर रिटायर्ड अस्सिटेंट प्रोफेसर के साथ लाखों की ठगी की है. महिला के फोन पर बिजली बिल के लिए मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड कराने का मैसेज कर चंद्रलेखा दिवान के खाते से 4 लाख 90 हजार रुपए निकाल लिए. पीड़िता की शिकायत पर डीडीनगर थाने में मामला दर्ज किया गया है.

डीडी नगर थाना इलाके के सुंदर नगर निवासी रिटायर्ड अस्सिटेंट प्रोफेसर चंद्रलेखा दीवान को शातिरों ने अपना निशाना बनाया है. दरअसल, पीड़िता महिला के पास बीते 20 जून को अज्ञात नंबर से कॉल कर बोला गया कि आपके मकान का बिजली बिल जो पटा है, आपका नंबर रजिस्टर्ड नहीं हुआ है, जिसे रजिस्टर्ड करा लो नहीं तो तुरंत बिजली कट जाएगी. इतना सुनते ही शातिरों के झांसे में आकर महिला ने बिजली बिल पटाने के लिए ठगों के बताए गए नामक एप को डाउनलोड कर लिया. उस एप को डाउनलोड करने के बाद शातिरों ने प्रार्थीया के खाते से कुल 4 लाख 90 हजार रुपए उड़ा लिए.


मामले की जांच में जुटी साइबर सेल की टीम
डीडी नगर थाना पुलिस ने बताया कि महिला की शिकायत पर अज्ञात मोबाइल धारकों के विरुद्ध धारा 420 के तहत अपराध दर्ज किया गया है. एंटी क्राइम एवं साइबर सेल यूनिट तकनीकी जांच में जुट गई है. जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 

मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें

उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां करें क्लिक

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें

खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक