निशांत राजपूत,सिवनी/ नीरज काकोटिया,बालाघाट। बालाघाट में तिरोड़ी और किरनापुर थाना पुलिस ने अपने-अपने क्षेत्र में दो बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध हथियार समेत 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। तिरोड़ी पुलिस ने बैंक में डकैती की योजना बनाते 4 आरोपियों को अवैध हथियार समेत पकड़ा है। वहीं किरनापुर पुलिस ने अवैध हथियार वाले 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामले में 1 आरोपी फरार है।

पुलिस अधीक्षक विजय डाबर ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी। जिसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में तिरोड़ी पुलिस ने बैंक में डकैती की योजना बनाने के प्रयास कर रहे 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 1 आरोपी इमरान चैन वहां से फरार हो गया, जो कि छिंदवाड़ा के चांदामेटा का रहने वाला है। आरोपियों के पास से 2 पिस्टल, 4 जिंदा कारतूस और लोहे की सरिया, सब्बल व बाइक जब्त की गई है।पुलिस ने लांजी क्षेत्र के रहने वाले अभिषेक नाकतोड़े, अजय बेद्रे, मौसम शिवालिया व कृष्णा बसेना को गिरफ्तार किया है।

इसी तरह से किरनापुर पुलिस ने अवैध हथियार वाली गैंग के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से 3 पिस्टल, 6 कारतूस को जब्त किया गया है। इस प्रकरण में राहुल आवरे, मोहनीष गिरटकर, मुकेश कोरे, योगेश बिसेन व राजेश भाजीपाले को गिरफ्तार किया हैं।
इस प्रकार दोनों मामले में कुल 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 5 पिस्टल, 10 जिंदा कारतूस व अन्य सामग्री बरामद की गई है।

वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश

सिवनी जिले के छपारा थाना पुलिस ने वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के छह आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। साथ ही पुलिस ने उनके कब्जे से 6 बाइक भी जब्त की है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों को दबोचा है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी योजनाबद्ध तरीके से चोरी की वारदात को अंजाम दिया करते थे और सस्ते दाम में बेच देते थे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus