प्रेम नारायण, रायगढ़. सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत मारपीट और लूटपाट का मामला सामने आया है. जिसमें पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

दरअसल, सोमवार शाम ढिमरापुर चौक में रहने वाला 17 वर्षीय बालक अनिश सिंह ने परिजनों के साथ थाने में केवड़ाबाड़ी बस स्टैण्ड, स्टैट बैंक के पास रहने वाले आकाश शर्मा नाम के युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. जिसमें अनिश ने बीते रविवार के दोपहर रामलीला मैदान पर आकाश द्वारा बुलाकर गाली गलौच और मारपीट करने का आरोप लगाया. इसके साथ ही उससे मोबाइल छीनकर उसमें मौजूद उसके कई महत्वपूर्ण डेटा को डिलीट करने की शिकायत की गई. पीड़ित बालक ने बताया कि आकाश शर्मा उसे थाने में रिपोर्ट करने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी.

पुलिस ने घर पर दी दबिश

इस पर सिटी कोतवाली थाना प्रभारी मनीष नागर ने घटना की सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी. जिसपर पुलिस ने आकाश के खिलाफ गालीगलौच, मारपीट और लूटपटा के तहत अपराध दर्ज कर किया गया. इसके बाद पुलिस ने टीम के साथ आरोपी के घर पर दबिश दी. जहां से आकाश को हिरासत में लेकर थाना लाया गया है. जहां न्यायालय के आदेश के बाद उसे न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया. पीड़ित के अनुसार उसके मोबाइल पर आरोपी के कुछ फोटो, वीडियो थे, जिसे डिलीट करने आकाश शर्मा अनिश को धमकी दे रहा था. जब अनिश ने ऐसा करने से मना किया तो उसे धोखे से रामलीला मैदान बुलाकर मोबाइल लूटने का प्रयास किया.

एक अपहरण का मामला भी है दर्ज

इन घटनाओं को देखते हुए पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा द्वारा असमाजिक तत्वों को प्रतिबंधित करने के लिए ऐसे लोगों की सूची बनाकर उनका निगरानी रजिस्टर खोलने निर्देशित किया है. जिसके पालन में टीआई मनीष नागर द्वारा आरोपी आकाश शर्मा के अपराधिक रिकार्ड के साथ आरोपी को उस सूची में लाने फाइल उच्च अधिकारी की ओर प्रेषित किया जाएगा. बता दें कि थाना कोतवाली रायगढ़ में आरोपी आकाश शर्मा के खिलाफ वर्ष 2020 में अजय मानिकपुरी नाम के युवक का अपहरण करने का मामला भी दर्ज है.

इसे भी पढ़ें : नशे के लिए पिता की हत्या : शराब के लिए बेटे ने मांगे पैसे, नहीं दिए तो धड़ से अलग कर दिया सिर