रोहित कश्यप, मुंगेली. कलेक्टर राहुल देव ने आज जिला कलेक्टोरेट परिसर स्थित जनदर्शन कक्ष में आमजनों की मांगों एवं समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुनकर नियमानुसार त्वरित निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए. इस दौरान लोरमी विकासखण्ड के ग्राम गोड़खाम्ही की दुजिया बाई ने कलेक्टर के समक्ष आवेदन प्रस्तुत कर बताया कि उनके दो पुत्र सहित 3 लोग किसी दलाल के बहकावे में आकर मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले में काम करने गए थे, जहां दलाल उन्हें बेकरी दुकान में काम पर लगाकर फरार हो गया.जहां बंधक बनाकर मारपीट की जा रही है.

बुजुर्ग मां ने कलेक्टर से गुहार लगाते हुए बताया कि, झाबुआ जिले में बेकरी दुकान के संचालक ने दो पुत्र सहित 3 लोगों को विगत 3 माह से बंधक बनाकर काम करा रहा है. साथ ही उनका मोबाइल छीनकर अपने पास रख लिया है. इनमें से एक लड़के ने किसी तरह फोन के माध्यम से इस बात की जानकारी दी और बताया कि बेकरी संचालक द्वारा मारपीट किया जाता है और उन्हें बाहर भी निकलने नहीं दिया जा रहा है. कलेक्टर ने इसे गंभीरता से लिया और मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले में तथाकथित रूप से 3 बंधक श्रमिकों को मुक्त कराने के लिए वहां के कलेक्टर सोमेश मिश्रा से बातचीत कर त्वरित पहल की. इसके साथ ही इन लोगों की सकुशल घर वापसी के लिए उनके माता-पिता को भरोसा दिलाया.

इन शिकायतों का भी हुआ निराकरण

जनदर्शन कार्यक्रम में ग्राम हरदी के दिव्यांग सुभाषचंद्र यादव ने आवेदन प्रस्तुत कर बैटरी चलित ट्रायसायकल और शौचालय की मांग की.कलेक्टर ने दिव्यांग को बैटरी चलित ट्रायसायकल प्रदान करने समाज कल्याण के सहायक संचालक को निर्देशित किया और शौचालय हेतु तत्काल स्वीकृति प्रदान की. इसी तरह ग्राम मारूकापा के राजेश जांगड़े और प्रशांत कुमार खरे ने नवीन राशनकार्ड हेतु आवेदन प्रस्तुत किया. कलेक्टर के निर्देश पर जिला खाद्य अधिकारी देवेंद्र बग्गा ने उन्हें तत्काल नवीन राशनकार्ड बनाकर उपलब्ध करा दिया. इससे इन दोनों की राशन संबंधी समस्या दूर हो गई. अब उन्हें प्रतिमाह पात्रतानुसार शासकीय उचित मूल्य की दुकान से राशन प्राप्त होगा.