कोलंबो। अपनी गलत नीतियों की वजह से श्रीलंका को आर्थिंक संकट में धकेलने वाले राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे इस्तीफे के आधिकारिक ऐलान से पहले ही बीती रात देश छोड़कर मालदीव भाग गए हैं. गोटबाया राजपक्षे ने राष्ट्रपति पद से इस्तीफा देने के पहले परिवार समेत खुद के लिए सुरक्षा मांगी थी.

गोटबाया राजपक्षे ने शर्त रखते हुए कहा था कि वे परिवार समेत देश से बाहर जाना चाहते हैं. ऐसे में सुरक्षित भेजे जाने की गारंटी दी जाए. गोटबाया की तरफ से तीन दिन पहले ही ये ऐलान कर दिया गया था कि वे 13 जुलाई को पद से इस्तीफा दे देंगे. बताया जाता है कि गोटबाया ने इस्तीफे पर एक दिन पहले दस्तखत भी ही कर दिए थे. अब कहा जा रहा है कि गोटबाया राजपक्षे के राष्ट्रपति पद से इस्तीफे को लेकर बुधवार को स्पीकर अभयवर्धने सार्वजनिक तौर पर ऐलान करेंगे.

दुबई भागने से भाई को रोका

वहीं बीती रात राजपक्षे के भाई और पूर्व वित्त मंत्री बासिल राजपक्षे को दुबई भागने से पहले कोलंबो के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर इमीग्रेशन स्टाफ और एयरपोर्ट कर्मियों ने देश छोड़ने से रोक लिया. भारी प्रदर्शन और इमीग्रेशन स्टाफ की अनुपस्थिति में बासिल राजपक्षे को वापस लौटना पड़ा था. बासिल श्रीलंका के पूर्व वित्त मंत्री हैं, जिन्होंने आर्थिंक संकट के बाद हाल ही में इस्तीफा दे दिया था.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 

मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें

उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां करें क्लिक

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें

खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक