गोरखपुर. गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ आज गोरक्षपीठाधीश्वर की भूमिका में नजर आए. आज सीएम ने महंत के रूप में गोरखनाथ मंदिर परिसर में स्थित अपने गुरुजनों की समाधि स्थल पर पूजा-अर्चना की. इसके साथ ही उन्होंने ने देव विग्रहों का पूजन भी किया.

पूजा-अर्चना के बाद सीएम परिसर में आयोजित कार्यक्रम में भी शामिल हुए. इस बीच गोरक्षपीठाधीश्वर के रूप में शिष्यों को आशीर्वाद भी दिया.

गोरखपुर प्रवास पर सीएम योगी

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिवसीय गोरखपुर प्रवास पर हैं. मंगलवार को उन्होंने गोरक्षनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम किया. इससे पहले वे कई कार्यक्रमों में शामिल हुए. जहां उन्होंने जनपद गोरखपुर में 463.60 करोड़ की 208 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इसके अलावा सीएम ने गुरु गोरक्षनाथ चिकित्सालय में ऑक्सीजन प्लांट का भी लोकार्पण किया.

तेज माइक बजन पर मुख्यमंत्री कार्यालय को अवगत कराएं

इस बीच एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि आप के अगल-बगल अगर कोई, किसी धर्म स्थल पर बहुत तेज माइक बजाने का कार्य कर रहा है तो थाने में उसकी लिखित सूचना देकर मुख्यमंत्री कार्यालय को अवगत करवा दीजिए. वहीं उन्होंने गोरखपुर के हर परिवार से अपने घर के सदस्य के नाम से एक पौधा जरूर लगाने की अपील की.

इसे भी पढ़ें : गुजरात के बाद अब यूपी में इंटरनेशनल सट्टेबाजी रैकेट का भंडाफोड़, मेरठ में भी चल रहा ये फर्जी खेल