मध्यप्रदेश में कुछ दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश अब लोगों के लिए आफत बन गई है। नदी नाले उफान पर है। प्नदेश के कई जिलों में रेलवे ट्रैक और पुलियों में पानी भरने से ट्रेनें स्टेशनों में खड़ी है। कई एक्सप्रेस गाड़ियों के रूट डायवर्ट कर रवाना किया गया है। बारिश के कारण लंबी दूरी के यात्रियों को परेशानी हो रही है।

अमित पवार, बैतूल। मध्य रेल नागपुर मंडल के इटारसी-बैतूल सेक्शन का डाउन ट्रैक यातायात ठप हुआ था। केसला रेलवे स्टेशन के पास डाउन ट्रैक पर पानी भर गया है। केसला के पास डाउन लाइन पर खंबा नम्बर 762/18-20 पर पानी भरा है। कई ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोका गया है। नई दिल्ली-चेन्नई जीटी एक्सप्रेस को इटारसी से खंडवा लाइन पर डायवर्ट किया गया है। सिकंदराबाद-पटना एक्सप्रेस को किरतगढ़ स्टेशन पर रोका गया है। बैतूल घोड़ाडोंगरी आमला मुलताई रेलवे स्टेशनों पर यात्री घंटों से ट्रेन का इंतजार कर रहे है। रेलवे ट्रैक को क्लीयर करने टीम मौके पर पहुंच गई है।

मुलताई के चन्दोरा डैम के 7 गेट आधे आधे फीट तक खोले गए है।कल रात एक एक फीट गेट खोले गए थे। चन्दोरा डैम के सात गेट खुलने से बढ़ा नदी नालों का जलस्तर। आसपास के इलाकों में अलर्ट किया गया। सारनी सतपुड़ा डैम से भी लगातार पानी छोड़ा जा रहा है।
पारसडोह डैम के 2 गेट 30 -30 सेमी तक खोले गए हैं। डैम से 67 क्यूबिक मीटर प्रति सेकण्ड पानी छोड़ा जा रहा है। डैम के गेट खुलने से ताप्ती नदी उफान पर है।

रेलवे पुलिया पर भरा पानी
इंद्रपाल सिंह इटारसी। इटारसी के रेलवे पुलिया पर पानी आ गया है, जिससे कारण सुबह से आवागमन बंद है। राहगीर पुल पर से पानी उतरने का इंजतार कर रहे हैं। रेलवे कर्मचारियों को ड्यूटी में पहुंचने में परेशानियों का सामना करना पड़ा। जान जोखिम में डालकर राहगीर रेलवे ट्रैक पर से आवागमन कर रहे है। पुल के दोनों तरफ राहगीर खड़े होकर पुल पर से पानी उतरने का इंतजार कर रहे हैं।

बाइक सहित युवक नाले में बहा
धर्मेंद्र यादव,सीहोर। जिले की इछावर से बडी खबर आई है। काम कर घर लौट रहे युवक नाले में बह गया। मामला इछावर थाना क्षेत्र के मोलाखेड़ी गांव का है। मोलाखेडी निवासी ब्रजेश चंद्र वंशी सीहोर से काम कर घर लौट रहा था, तभी पालखेड़ी और अतरालिया नाले को पार करते समय बाइक सहित नाले में बह गया, जिसका अभी तक पता नहीं लगा है। फिलहाल युवक की बाइक नाले से 25 फिट दूर मिली है।युवक को ढूंढने एसडीआरएफ की टीम और इछावर एसडीएम, थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे हैं।

रिटायरमेंट के पैसे नहीं मिले, खुद की गर्दन काटीः 70 हजार के लिए 18 साल से लड़ रहा दैवेभो कर्मचारी, झाड़ियों में छिपकर गर्दन-हाथ पर 10 से ज्यादा वार किए

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus