लखनऊ. राजधानी लखनऊ के लुलु मॉल में शनिवार को करणी सेना और अन्य हिंदू युवा मंच के कार्यकर्ता पहुंचे और कथित तौर पर हनुमान चालीसा का पाठ करने का प्रयास किया. बाद में उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

बता दें, मॉल के अंदर नमाज अदा करने वाले लोगों के एक समूह का वीडियो वायरल होने विवाद पैदा हुआ है. लखनऊ का लुलु मॉल इस वक्त सुर्खियों में बना हुआ है. उद्घाटन के दिन से ही सबका ध्यान इस मॉल पर है. मॉल की संरचना और विवादों के अलावा, मॉल के नाम की चर्चा भी खूब हो रही है. इसका नाम काफी अलग होने की वजह से लोगों के दिमाग में बार-बार ये सवाल आ रहा है कि आखिर इसका मतलब क्या है और यही नाम क्यों रखा गया है.

इसे भी पढ़ें – मॉल में नमाज पढ़ने पर विवाद : जनरल मैनेजर ने दी प्रतिक्रिया, बताया मॉल को क्या बनाना चाहते हैं

बता दें, लुलु एक अरबी शब्द है और ज्यादातर मुस्लिम देशों में यह नाम रखा जाता है, जिसका मतलब होता है “मोती”. अधिकतर मुस्लिम देशों में लड़कियों का नाम लुलु रखा जाता है. कई प्रमुख हस्तियों का नाम भी लुलु है. टॉप बिजनेसमैन यूसुफ अली लुलु मॉल के मालिक हैं. रविवार को लखनऊ में लुलु मॉल के उद्घाटन में युसुफ अली ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी आमंत्रित किया था. सीएम इस मौके पर पहुंचे और मॉल का उद्घाटन किया.