लखनऊ. पीएम नरेंद्र मोदी ने आज जालौन जिले की उरई तहसील के कैथेरी गांव में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया. इसको लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने इसे आधा-अधूरा काम बताया है. उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि इसका उद्घाटन हड़बड़ी में किया गया है और इसका डिजाइन भी चलताऊ बना है.

अखिलेश यादव ने एक्सप्रेस वे के उद्घाटन से पहले लिखा, “आधे-अधूरे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन की हड़बड़ी बताती है कि इसका डिजाइन भी ऐसे ही चलताऊ बना है. तभी डिफेंस कॉरिडोर के पास होने के बाद भी यहां भाजपा सरकार, सपा काल में बने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे जैसी हवाई पट्टी न बना पाई. इसे चित्रकूट तक विकसित न करना दूरदृष्टि की कमी है.”

इसे भी पढ़ें – राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा पहुंचे लखनऊ, अखिलेश और जयंत ने किया स्वागत, सिन्हा बोले- देश को आज खामोश राष्ट्रपति नहीं चाहिए…

बता दें कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की कुल लंबाई 296 किलोमीटर है. चार लेन वाले इस एक्सप्रेसवे का निर्माण उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीईआईडीए) ने लगभग 14,850 करोड़ रुपए की लागत से किया गया है. जानकारी के मुताबिक इसे आगे छह लेन में विस्तार किया जा सकता है. दावे के अनुसार इस एक्सप्रेस वे का काम 28 महीने के अंदर पूरा किया गया है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक