रवि गोयल, जांजगीर चांपा. जिले के सक्ती में ठगों ने एक वकील के परिवार को निशाना बनाया है. वकील की अनुपस्थिति में उसके घर जा पहुंचे और वकील की पत्नी को झांसे में लेकर सोने के कंगन साफ करने के बहाने ठग कंगन ही ले उड़े. कंगन करीब ढाई तोले के थे, जिसकी कीमत करीब सवा लाख रुपये है. आरोपियों की तस्वीरे आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. वकील की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. मामले की जांच की जा रही है.

बता दें कि, घटना आज सुबह करीब साढ़े दस बजे की है. जब सक्ती के वरिष्ठ अधिवक्ता नरेश सेवक कोर्ट गए हुए थे और उनकी पत्नी घर मे अकेली थी. इसी दौरान दो युवक बाइक में सवार होकर आए और अधिवक्ता नरेश सेवक की पत्नी से घर के पीतल के समान साफ कराने को लेकर पूछा. जिस पर उन्होंने मना कर दिया. कुछ देर बाद फिर से ठग उनके घर आ पहुंचे, जिसके बाद वकील की पत्नी ने पीतल के एक लोटे को उनको साफ करने दिए. इस दौरान ठग की नजर वकील की पत्नी के हाथों के कंगन पर गई. उसके बाद उन्होंने झांसे में लेकर कंगन उसके हाथों से उतरवा लिए और उसे साफ करने लगे.

वहीं इसी दौरान एक दूसरा ठग उनसे कागज में दस्तख्त करने के बहाने उनका ध्यान अपनी ओर खींच लिया और चंद सेकेंड में ठगों ने अपना काम कर दिया और वहां से भाग निकले. वकील की पत्नी कुछ समझ पाती उससे पहले वो दो बाइक चालू कर भाग निकले. कंगन करीब ढाई तोले के थे, जिसकी कीमत करीब सवा लाख रुपये है. वकील ने घटना की शिकायत सक्ती थाने में कर दी है. पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस सीसीटीवी के आधार पर आरोपियों तक पहुंचने की कोशिश में लगी हुई है.

देखें वीडियो-