कुमार इंदर,जबलपुर। मप्र के जबलपुर में एक नवविवाहिता का शव फांसी के फंदे पर लटकता मिला है. 21 वर्षीय राधा की 2 महीने पहले ही जबलपुर के ग्राम बनखेड़ी में रहने वाले रंजीत सिंह के साथ उसकी शादी हुई थी. मायके वालों ने दहेज के लिए बेटी की हत्या करने का आरोप लगाया है. जैसे ही मझौली पुलिस को नव विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की खबर मिली, तुरंत मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी है.

लापरवाह शिक्षकों पर कार्रवाई: औचक निरीक्षण में स्कूल से गायब मिले 30 टीचर, DEO ने काटा एक दिन का वेतन

ससुराल वाले दहेज के लिए बना रहे थे दबाव

पुलिस को शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि राधा के ससुराल वाले उस पर दहेज के लिए दबाव बना रहे थे. वहीं राधा के परिजनों का कहना है कि यह आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या है. मृतका के परिजनों का कहना है कि दहेज के लिए मृतका के ससुराल वालों ने उनकी बेटी की बलि चढ़ा दी. आरोप है कि उसकी हत्या करके उसकी लाश को फांसी के फंदे पर चढ़ा दिया गया है.

20 मिनट में दिनदहाड़े 2 लूट की वारदात: कारोबारी और डॉक्टर से चैन लूटने वाले 2 बदमाश गिरफ्तार, जुए में हार गए एक चैन

कटनी की रहने वाली थी मृतिका

आज सुबह जैसे ही राधा के परिवार को जबलपुर से फोन गया कि उनकी बेटी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. ये खबर सुनते ही मानो राधा के परिवार वालों के पैरों तले जमीन खिसक गई. मौत की खबर सुनते ही मथुरा के परिवार वाले तुरंत जबलपुर पहुंचे और उन्होंने पुलिस को यह बयान दिया. उन्होंने कहा कि उसकी बेटी की हत्या कर उसकी लाश को फांसी के फंदे पर चढ़ा दिया गया है. राधा के परिजनों का कहना है कि उसके ससुराल वाले उसे आए दिन दहेज के लिए परेशान किया करते थे. वहीं पुलिस ने दोनों ही पक्ष के बयान दर्ज करने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus