तखतपुर. एक बार फिर से लल्लूराम डॉट कॉम की खबर का असर हुआ है. बीते सोमवार को तखतपुर उप पंजीयक कार्यालय के रजिस्ट्रार वी. एस. मिंज पर जमीन की रजिस्ट्री के एवज में 3000 मांगने का आरोप लगा था. जिस पर रजिस्ट्री कराने आये ग्रामीणों ने लिखित शिकायत की थी. इस मामले पर लल्लूराम डॉट कॉम ने प्रमुखता से खबर चलाई थी. जिसके बाद मंगलवार को तखतपुर एसडीएम ने रजिस्ट्रार को शो-कॉज नोटिस (कारण बताओ नोटिस) जारी कर आगामी 22 जुलाई तक जवाब प्रस्तुत करने कहा है.

मामला तखतपुर ब्लॉक का सामने आया है. जहां उप पंजीयक कार्यालय में जमीन की रजिस्ट्री कराने आये ग्रामीण से रजिस्ट्री करने के एवज में 3000 की रिश्वत की मांग की गई. जिसके बाद ग्रामीणों ने रिश्वत देने से इनकार किया तो रजिस्ट्री नहीं करने की बात कहते हुए ग्रामीणों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था.

ये था पूरा मामला

दरअसल, खजुरी गांव की अमरिका बाई कोसले, उर्मिला बाई , निर्मला बाई और विमला बाई अपनी जमीन को अभिषेक वानी के नाम बिक्री की रजिस्ट्री कराने तखतपुर उप पंजीयक कार्यालय आए थे. चारों का फोटो और हस्ताक्षर होने के बाद भी उनका पंजीयन नहीं हो पाया.

तखतपुर उप पंजीयक कार्यालय में रजिस्ट्री के लिए आने वाले लोगों से पंजीयन शुल्क के अतिरिक्त पैसे लिए जाने की शिकायत लगातार मिल रही थी. सोमवार को यह बात खुल कर तब सामने आ गई जब जनपद क्षेत्र के ग्राम खजूरी के आवेदकों ने एसडीएम के सामने प्रस्तुत होकर पंजीयन के बदले पैसे मांगे जाने की मौखिक शिकायत की. इस पर एसडीएम महेश शर्मा ने लिखित शिकायत प्रस्तुत करने को कहा. जिस पर शिकयतकर्ताओं ने एसडीएम कार्यलय में इसकी लिखित शिकायत भी दर्ज कराई है.

एसडीएम ने शिकायत पर लिया संज्ञान

शिकायत पर संज्ञान लेते हुए एसडीएम ने मंगलवार को उप पंजीयक कार्यालय के रजिस्ट्रार वी.एस मिंज को शो-कॉज नोटिस जारी कर उनसे 22 जुलाई तक जवाब के साथ उनके सामने प्रस्तुत होने को कहा है. पत्र के मुताबिक ऐसा ना करने पर रजिस्ट्रार के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.

एसडीएम की ओर से जारी शो-कॉज नोटिस-

इसे भी पढ़ें : करप्शन से डूबती सरकारी कुर्सी ! जमीन की रजिस्ट्री कराने पहुंचा था गरीब परिवार, अफसर ने मांग लिए इतने हजार, SDM से शिकायत, देखिए ये VIDEO…