मनोज यादव, कोरबा. उरगा थाना अंतर्गत लैंको पावर प्लांट के बाहर गेट पर दूसरे दिन भी सुबह 6 बजे से स्कूली छात्रों का आंदोलन जारी है. जिसके चलते प्लांट का गेट बंद करने के बाद कर्मचारी और लोगों की आवजाही प्रभावित हो रही है.

आंदोलन के चलते हो ये रहा है कि लैंको प्लांट के अंदर कॉलोनीवासी भी इसके चलते कॉलोनी में ही फंस गए हैं. उन्हें भी नहीं आनेजाने नहीं दिया जा रहा है. इसके अलावा कई स्कूली बच्चों को भी नहीं आने दिया जा रहा है. जिसके चलते विवाद की स्थिति निर्मित हो रही है.

दरअसल, लैंको पावर प्लांट के प्रभावित भूविस्थापित आसपास के गांव के छात्र-छात्राओं के लिए स्कूल बस की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. छात्राओं का आरोप है कि लैंको प्रबंधन हर साल स्कूल बस उपलब्ध कराता था. लेकिन इस साल उन्हें बस की सुविधा नहीं दी गई है. जिसके चलते उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

इस मसले को लेकर मंगलवार को आंदोलन के बाद लैंको प्रबंधन और स्कूली छात्र-छात्राओं के बीच बातचीत भी हुई थी, लेकिन इस बातचीत का कोई परिणाम नहीं निकला. दोनों के बीच की बातचीत विफल रही.

देखिए वीडियो-

इसे भी पढ़ें : फर्जी शिक्षाकर्मी घोटाला का प्रमुख आरोपी पूर्व सीईओ गिरफ्तार, आरटीई से खुली थी घोटाले की पोल, जानिए किस तरह से अपनों को उपकृत करने के लिए नियम-कायदों की उड़ाई गई थी धज्जियां…