रायपुर। विधानसभा में झारखंड में आबकारी पॉलिसी के लिए छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कारपोरेशन को कंसलटेंट बनाए जाने का मामला विपक्ष ने उठाया. जेसीसीजे विधायक धर्मजीत सिंह ने पूछा कि क्या कैबिनेट में इस विषय पर चर्चा हुई. क्या झारखंड सरकार ने लिखित में कन्सल्टेंसी माँगी थी. आबकारी मंत्री की तरफ़ से जवाब देते हुए मो.अकबर ने कहा कि हर बात लिखित में नहीं होती. मौखिक में भी होती हैं. झारखंड से आए अधिकारियों के दल ने लिखित में कन्सल्टेंसी की डिमांड की थी.

जेसीसीजे के विधायक धर्मजीत सिंह ने सवाल किया कि क्या छग स्टेट मार्केटिंग कार्पोरेशन को झारखण्ड राज्य की आबकारी पालिसी तैयार करने के लिए कंसलटेंट नियुक्त किया गया है. यदि नियुक्त किया गया है तो कब, किन नियम आदेश के तहत और किन अधिकारियों/कर्मचारियों को जिम्मेदारी दी गई है. राज्य को अब तक कंसलटेंसी शुल्क के रूप में कितनी धन राशि प्राप्त हुई.

सरकार की ओर से दिए गए जवाब में बताया गया कि झारखंड राज्य बिवरेजेज कार्पोरेशन लिमिटेड (JSBCL) को फुटकर मदिरा दुकानों के संचालन में परामर्शी सेवा देने के उद्देश्य से आबकारी विभाग ने समिति का गठन किया है. इसमें बतौर आबकारी उपायुक्त आशीष श्रीवास्तव को अध्यक्ष, सीएसएमसीएल महाप्रबंधक अरविन्द कुमार पाटले, सीएसएमसीएल,वित्तीय सलाहकार राजेन्द्र कुमार सिंह और सीएसएमसीएल उप प्रबंधक सुनील बख्शी को सदस्य नियुक्त किया गया है.

यह समिति फुटकर मदिरा दुकानों के संचालन के संबंध में परामर्श देने के साथ मदिरा के निर्माण/बॉटलिंग, परिवहन, थोक क्रय/विक्रय संबंधी ट्रैक एण्ड ट्रेस आधारित इलेक्ट्रॉनिक सप्लाई चैन सिस्टम, आवश्यक निविदा प्रपत्र तैयार किये जाने, नवीन आईटी व्यवस्था के निर्माण, आवश्यक अधोसंरचना निर्माण तथा स्थापना से संबंधित सुझाव देगी.

इसे भी पढ़ें : Presidential Election : द्रौपदी मुर्मू का अगला राष्ट्रपति बनना तय, केवल मतों के अंतर पर है लोगों की निगाह…

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक