इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सियासतदान अपने कारनामों के लिए चर्चा में रहते हैं, लेकिन पाकिस्तान की पुलिस भी पीछे नहीं है. पाकिस्तान पुलिस के हाल के कारनामे को जानकर आप भी दंग रह जाएंगे. यहां महिला आरोपी को मीडिया के सामने पेश करने के लिए जब कोई लेडी कांस्टेबल नहीं मिली तो थानेदार ने एक पुरुष पुलिसकर्मी को नकाब पहनाकर लेडी कांस्टेबल के तौर पर पेश कर दिया.

दरअसल, दौलतनगर थाना गुजरात पुलिस ने एक महिला को ड्रग्स और हथियार बेचने के इल्जाम में पकड़ा था. थानेदार चाहते थे कि मीडिया में मामला आए, जिससे उन्हें तारीफ मिले. समस्या यह थी कि लेडी लेडी कांस्टेबल थी, नहीं तो महिला अपराधी के साथ किसे खड़ा करें. ऐसे में थानेदार ने फोटो खिंचवाने के लिए एक पुरुष पुलिसवाले को नकाब पहनाकर बतौर लेडी कांस्टेबल खड़ा कर दिया. थानेदार साहब ने सोचा कि सब बढ़िया होगा, लेकिन यहां तो मामला उनकी सोच से भी ज्यादा बड़ा हो गया. स्थानीय मीडिया से बहुत आगे नेशनल और इंटरनेशनल मीडिया में चर्चा में आ गया.

SHO पर गिरी गाज

यह विचित्र मामला पंजाब प्रांत के गुजरात जिले के दौलत नगर थाने का है, जहां महिला ड्रग डीलर के साथ पोज देने के लिए SHO अत्तौर रहमान ने एक पुरुष पुलिसवाले को नकाब पहनाकर खड़ा कर दिया. इस तस्वीर के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) को निलंबित कर दिया गया है. एसपी ने इस मामले की जांच का जिम्मा डीएसपी को सौंपा है. हालांकि, डीएसपी का दावा है कि गिरफ्तारी के समय टीम के साथ एक महिला अधिकारी थी, लेकिन वह तस्वीर के समय वहां नहीं थी.