प्रतीक चौहान. रायपुर. रेलवे स्टेशन में नो पार्किंग में खड़ी गाड़ियों पर अनाधिकृत तरीके से चैन लगवाने और उसके जुर्माने को अनाधिकृत तरीके से लेने के मामले में रायपुर आरपीएफ पोस्ट के निरीक्षक समेत 6 लोगों को चार्जशीट मिलने की सूचना है. हालांकि इस मामले में अधिकारियों ने किसी प्रकार की पुष्टि नहीं है. कुछ सूत्रों की माने तो चार्जशीट इंस्पेक्टर समेत 3 को मिली है. लेकिन लल्लूराम के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुबातिक कुल 6 लोगों को चार्टशीट मिलनी तय है, यदि उन्हें अभी चार्टशीट नहीं मिली होगी तो जल्द मिल जाएगी.  

इन दो खबरों के बाद आरपीएफ अधिकारी-कर्मचारियों को मिली चार्जशीट

खबर-1 वसूली का खेल सीरीज 1: वाह गुरू मान गए! RPF ने खोजा कमाई का नया जरिया…

खबर-2 Lalluram. Com की खबर के बाद IG ने बिलासपुर से भेजी टीम, लेकिन आईजी साहब! ये Video आपको जरूर देखना चाहिए

 बता दें कि ये खुलासा लल्लूराम डॉट कॉम ने किया था. जिसके बाद भी रायपुर पोस्ट ने किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की. इस मामले में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन की विजिलेंस टीम ने फिर जांच कर आईजी को रिपोर्ट सौंपी थी.

यही कारण है कि अब रायपुर रेलवे स्टेशन में अनाधिकृत तरीके से आरपीएफ पार्किंग के लड़कों से चेन नहीं लगवाती है.  

सब इंस्पेक्टर पर हुई कार्रवाई, हुआ डिमोशन

वहीं पिछले दिनों तिल्दा थानाक्षेत्र में ट्रेन से गिरने वाले आयरन को ऑटो में भरकर कबाड़ी को बेचने वाले मामले में कुछ आरपीएफ आरक्षकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. वहीं इस मामले में आरपीएफ ने वहां के इंचार्ज पर भी कार्रवाई की है. वहां के इंचार्ज को सब इंस्पेक्टर से रिवर्ट करते हुए एएसआई बना दिया गया गया और उनकी पोस्टिंग रायपुर डीएससी ऑफिस के कंट्रोल में कर दी गई है.