रायपुर। पुलिस आरक्षक को ड्यूटी से लौटते समय सड़क पर लावारिस हालत में बैग मिला. अंदर देखने पर 2000 और 500 रुपए के नोटों के बंडल रखे हुए थे. आरक्षक ने ईमानदारी दिखाते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना देने के साथ बैग को थाने में जमा कर दिया. आरक्षक की ईमानदारी और कर्तव्य के प्रति निष्ठा की प्रशंसा करते हुए पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने ईनाम देने की घोषणा की है.

थाना यातायात कयाबांधा नवा रायपुर में पदस्थ आरक्षक क्रमांक 1602 निलाम्बर सिन्हा शनिवार सुबह लगभग 08.30 के मध्य एयरपोर्ट से ड्यूटी कर माना कैम्प जा रहा था. इसी दौरान माना क्षेत्रांतर्गत स्थित राय पब्लिक स्कूल के सामने रोड में उक्त पुलिसकर्मी को एक सफेद रंग का बैग मिला. बैग को खोलकर चैक करने पर अंदर अलग-अलग बण्डलों में 2000 एवं 500 के नोट रखा होना पाया गया. आरक्षक ने इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को देने के साथ नोटों से भरे बैग को थाना सिविल लाईन में लाकर जमा किया गया.

नोटों की गणना करने पर बैग के अंदर लगभग 45,00,000 रुपए नगद मिले, जिसे थाना सिविल लाईन पुलिस ने धारा 102 जा.फौ के तहत लावारिस हालत में जब्त कर वारिसान की पतासाजी की जा रही है. इस तरह से आरक्षक नीलाम्बर सिन्हा ने नगदी रकम से भरे बैग को थाना में जमा कर ईमानदारी की मिसाल प्रस्तुत की गई. पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने नीलाम्बर सिन्हा की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए उचित ईनाम देने की घोषणा की है.