एक खेत में शनिवार को खुदाई के दौरान तोप का गोला मिलने से हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने तोप के गोले को कब्‍जे में लेकर जांच के लिए भेज दिया है. तोप का गोला मिलने की खबर सुनकर आसपास के गांवों के लोगों की भीड़ लग गई. बताया जा रहा है कि इस इलाके में पहले भी तोप के गोले मिल चुके हैं.

पूरा मामला उत्‍तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का है. पुरकाजी क्षेत्र के गांव गोधना निवासी फरमान के खेत से यह गोला मिला है. जानकारी के मुताबिक, फरमान के खेत में शनिवार सुबह समतल करने का काम चल रहा था. इसी दौरान मजदूरों के फावड़े से लोहेनुमा चीज टकरा गया. थोड़ी मिट्टी और खोदी गई तो तोप का गोला नजर आया. खेत मालिक ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर दलबल के साथ पहुंचे चौकी प्रभारी ने गोला अपने कब्‍जे में ले लिया. पुलिस ने गोले को जांच के लिए भेज दिया है.

इसे भी पढ़ें – Video : काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में भिड़े सेवादार और दर्शनार्थी, जमकर हुई मारपीट

बताया जा रहा है कि 1857 की क्रांति में यहां क्रांतिकारियों ने अंग्रेज सैन‍िकों के एक दल पर हमला कर उनका गोला बारूद लूट लिया था, जिसे जमीन में गाड़ दिया गया था. समय-समय पर इस इलाके की जमीन से तोप के गोले निकलते रहते हैं. पुरकाजी नगर पंचायत के चेयरमैन जहीर फारूकी ने बताया कि तोप का गोला पुलिस अपने साथ लेकर गई है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक