सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के पास सुनहरा मौका है. स्टाफ सलेक्शन कमीशन (SSC) ने पुलिस विभाग में भर्तियां निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार एजेंसी की अधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की उम्र 21 से 30 साल के बीच होनी चाहिए.

बता दें कि, स्टाफ सलेक्शन कमीशन (SSC) ने दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल (Driver) पद के लिए भर्तियां निकाली हैं. कांस्टेबल ड्राइवर (पुरुष) पदों के लिए कुल 1,411 रिक्तियों (पदों) पर उम्मीदवारों का चयन होना है. सभी इच्छुक और योग्य कैंडिडेट 29 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन कर रहे उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान से 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए. वहीं इसके साथ ही हैवी व्हीकल ड्राइव करना आना चाहिए. यानी आवेदकों के पास हैवी मोटर व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस (DL-HMV) होना चाहिए.

ऐसा होगा चयन

काफी समय बाद दिल्ली पुलिस में एक साथ इतनी नौकरियां निकली हैं. इस भर्ती प्रकिया में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 29 जुलाई है. इसी तरह फीस का पेमेंट करने की आखिरी तारीख 30 जुलाई है. फॉर्म में ऑनलाइन आवेदन में सुधार करने की आखिरी तारीख 2 अगस्त रखी गई है. इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क की बात करें तो जनरल / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. आपको बता दें कि एससी/एसटी/महिला/ईएसएम को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

वेतन

इन पदों पर चयनित हुए सभी सेलेक्टेड उम्मीदवारों को 21,700-69,100 रुपये प्रति महीना सैलरी दी जाएगी. पुलिस का पेशा जिम्मेदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने वालों के लिए किसी ड्रीम जॉब से कम नहीं होता है. ऐसे में पुलिस विभाग में युवाओं को भर्ती होने का ये एक बेहतरीन मौका मिला है.