Latest News: नई दिल्ली. रोजगार को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को एक और घोषणा की है. अब दिल्ली सरकार राजधानी में फूड हब को विकसित करेगी. मुख्यमंत्री ने एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि दिल्ली पहले से ही भारत की खाद्य राजधानी के रूप में जानी जाती है, अब हमने इस अवधारणा को और आगे ले जाने का फैसला किया है. हम शहर के सभी फूड हब को विकसित करेंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार ने अगले पांच साल में 20 लाख नौकरियां देने का लक्ष्य रखा है और फूड हब की दिशा में यह कदम इसी लक्ष्य को पूरा करने के लिए उठाया गया है. उन्होंने कहा कि पायलट प्रोजेक्ट के तहत शुरूआत में चांदनी चौक और मजून का टीला को फूड हब के तौर पर विकसित किया जाएगा.

प्रतियोगिता के जरिए फाइनल किया जाएगा आर्कीटेक्चर

केजरीवाल ने कहा कि मजनू का टीला डीयू (दिल्ली यूनिवर्सिटी) के छात्रों का पसंदीदा स्थान है और एशियाई व्यंजनों के लिए जाना जाता है. इसी तरह चांदनी चौक भी कई तरह के स्ट्रीट फूड के लिए मशहूर है. सीएम ने कहा कि इसके लिए जल्द ही एक डिजाइन कॉम्पटिशन आयोजित किया जाएगा. जिसके जरिे फूड हब का आर्कीटेक्चर फाइनल किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें : हर घर तिरंगा : अब रात में भी फहरा सकते हैं राष्ट्रीय ध्वज, केंद्र सरकार ने भारतीय ध्वज संहिता के नियम में किया महत्वपूर्ण बदलाव