चंडीगढ़। पंजाब पुलिस ने रविवार को एक अंतरराज्यीय ड्रग तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया और एक तकिए में छिपाकर रखी गई 8 किलो अफीम बरामद की. तकिए का इस्तेमाल एक नकली मरीज एम्बुलेंस में कर रहा था. दप्पर गांव के पास अंबाला-चंडीगढ़ हाईवे से गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश के रामपुर के रवि श्रीवास्तव (28), वर्तमान में चंडीगढ़ के रहने वाले एसएएस नगर के हरिंदर शर्मा (47) और चंडीगढ़ के अंकुश (27) के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें: पंजाब में ड्रग्स को लेकर बड़ी कार्रवाई, 676 ड्रग तस्करों और आपूर्तिकर्ताओं को किया गया गिरफ्तार, 2.25 लाख नशीली गोलियां और कैप्सूल बरामद

एंबुलेंस के इस्तेमाल पर जताई चिंता

रोपड़ रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि अंतर-राज्यीय मॉड्यूल के भंडाफोड़ ने आपातकालीन सेवाओं के दुरुपयोग के बारे में गंभीर चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि कैसे आरोपी ने सेकेंड हैंड एंबुलेंस खरीदी और उसे ड्रग्स की तस्करी के लिए इस्तेमाल करना शुरू कर दिया. उन्होंने कहा कि यह कम से कम 10-12वीं बार है, जब आरोपियों ने बरेली से अफीम की तस्करी के लिए एंबुलेंस का इस्तेमाल किया है.

ये भी पढ़ें: अमृतसर से अहमदाबाद के लिए स्पाइस जेट की फ्लाइट अब दिन में दो बार, 22 जुलाई से होगी शुरू

एंबुलेंस की सूची तैयार करने के निर्देश

डीआईजी गुरप्रीत सिंह भुल्लर के अनुसार, रेंज के 3 वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों (एसएसपी) को अपने जिलों के सभी अस्पतालों और गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करने और उन्हें सौंपी गई एम्बुलेंस की सूची प्राप्त करने के लिए कहा गया है, ताकि पुलिस वास्तविक रोगियों को सुरक्षित मार्ग प्रदान कर सके.