प्रदीप ठाकुर, देवास। शहर में पुलिस ने नकली बीड़ी को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। कोतवाली पुलिस ने शहर की अलग-अलग तीन दुकानों से करीब तीन लाख की कीमत वाली नकली बीड़ी के पैकेट्स जब्त की है। साउथ इंडिया की ब्रांडेड कंपनी के नाम से यह बीड़ी बनाकर उज्जैन के एक शख्स द्वारा देवास में लंबे अरसे से खपायी जा रही थी। कंपनी के निरीक्षक की शिकायत पर पुलिस ने विभिन्न दुकानों पर छापेमार कर माल जप्त किया है। मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी सहित तीन लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया हैं।

जानकारी के अनुसार भारत बीड़ी वर्क्स प्राइवेट लिमिटेड बेंगलोर कर्नाटक 30 नंबर बीड़ी कंपनी के चेकर गोविन्द सिंह राठौर सहित कंपनी के अधिकारियों को नकली बीड़ी बेचे जाने की सूचना देवास से मिली थी। जिसके बाद कपंनी के चेकर राठौर ने कोतवाली थाने में शिकायत की। इसके बाद कंपनी के चेकर ने पुलिस के साथ मिलकर शहर के तीन अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की। पुलिस ने बताया करीब पौने तीन लाख का माल जप्त किया गया है।

बीड़ी को लेकर जांच करवाई जा रही है। जांच में प्राथमिक रूप से यह बात भी सामने आई है कि बीड़ी की पैकिंग भी नकली तरीके से तैयार की गई थी। वहीं पुलिस द्वारा जप्त किये गए बीड़ी के 600 पैकेट है एक पुडे़ में 20 बंडल है। कुल मिलाकर 12,000 बंडल है। कंपनी के चेकर गोविंद सिंह राठौर ने बताया कि रैकी के बाद पुलिस के साथ मिलकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। मामले में कोतवाली टीआई महेंद्र सिंह परमार ने बताया कि बीड़ी जब्त कर ली गई है और मामले की जांच की जा रही है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus