संजय विश्वकर्मा, उमरिया। जिले के एक गांव में चोरी ऊपर से सीना जोरी वाली कहावत चरितार्थ होने का मामला सामने आया है। करेंट प्रवाहित ट्रांसफॉर्मर में कटिया लगाकर बिजली चोरी की नीयत से तार को जोड़ना एक युवक को महंगा पड़ा गया। करेंट लगने से युवक की जान चली गई। वहीं इस मामले में बिजली कंपनी की बड़ी लापरवाही भी सामने आई है। ग्रामीणों की शिकायत के बाद भी तीन महीने से मेन ट्रांसफार्मर से एलटी लाइन को जोड़ नहीं पाया था। गांव में ऐसे ही भगवान भरोसे काम चल रहा था।

जानकारी के अनुसार घटना आज सुबह 5 बजे उमरिया जिले के इंदवार थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मुंगवानी की है। जहां मृतक युवक रामरुद्र पिता रामबहुर उम्र लगभग 25 साल ट्रांसफार्मर के मेन लाइन से लकड़ी के सहारे एलटी लाइन में तार जोड़ रहा था, तभी जोर से करेंट का झटका लगा और मौके पर ही गिरकर दम तोड़ दिया।

वहीं इस घटना से ग्रामवासी आक्रोशित हो गए और मुआवजे की मांग को लेकर इंदवार सड़क मार्ग पर जाम लगा दिया। ग्रामीण घटना स्थल पर एसपी, कलेक्टर और बिजली कंपनी के अधिकारियों को बुलाने की मांग पर अड़े हुए हैं। घटना की सूचना पर इंदवार थाना और अमरपुर चौकी पुलिस मौके पर पहुंची है। ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है। ग्रामीण बिजली कंपनी के जिम्मेदार अधिकारी-कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग कर रहे हैं।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus