अनिल सक्सेना, रायसेन। मध्यप्रदेश के रायसेन में कर्जदारो से तगं आकर सराफा व्यापारी ने खुदकुशी कर ली है. इससे कुछ महीने पहले बेटे- बहू और नाती ने मौत को लगे लगा लिया था. बेटे की मौत के बाद गहने पर रखे गए ज्वेलरी लेने के लिए दबाव बनाया जा रहा था. आत्महत्या से पहले सुसाइड नोट भी लिखकर छोड़ा है. अब परिजनों ने कुछ व्यापारियों और पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है.

दरअसल हिंगलाज रोड़ कन्याशाला पर बालाजी ज्वेलर्स की दुकान संचालित करने वाले जीतेन्द्र उर्फ बंटी सोनी ने आर्थिक परेशानियों से निजात पाने के लिए पत्नी रिंकी सोनी, पुत्र वैष्णव सोनी की गला दबाकर हत्या करने के बाद खुद फांसी पर झूल गया था. एक बच्चे कार्तिक की जान बच गई थी. घर से एक साथ तीन अर्थियां उठी थी. अब सुनिता अहिरवार, बड़ेवीर, शक्ति मेडिकल संचालक और पुलिस की प्रताड़ना से परेशान होकर पिता धनराज सोनी ने फांसी लगा ली है.

अजब एमपी की गजब कहानी: एक महिला का आया 34 अरब 19 करोड़ 53 लाख 25 हजार का बिजली बिल, घर के लोगों को अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती, जानिए पूरा मामला

व्यापारी समेत अन्य लोगों ने जीतेंद्र के साथ ज्वेलरी गहने पर रखा था. जिसे वापस देने के लिए लोग उनके पिता पर दवाब बना रहे थे. जीतेन्द्र के पिता धनराज सोनी ने ज्वेलरी वापस करने के लिए खाताबही के हिसाब से लेनदेन करना शुरू किया. लेनदेन में बड़ेवीर का नाम सामने आया और वह उन्हें लेकर बरेली बजाज फाईनेंस कंपनी से दो लाख कुछ हजार रुपये में बड़ेवीर को ज्वेलरी दिला दी. यह कहा गया कि जो भी आए पैसे लेकर हमसे ज्वेलरी ले लेना. लेकिन जब धनराज सोनी अपने भतीजे बृजेश सोनी के साथ बड़ेवीर के पास 80 हजार रुपये लेकर रकम उठाने पहुंचे, तो उन्होंने पैसे रख लिए और ज्वेलरी नहीं दी. पुलिस ने भी उन्हीं का साथ दिया. इससे दुखी होकर भतीजे बृजेश सोनी ने जहर पी लिया, लेकिन तत्काल भोपाल ले जाने पर उसकी जान बच गई.

5G network in bhopal: 5जी नेटवर्क वाली देश की पहली स्मार्ट सिटी होगी भोपाल!, TRAI की टेस्टिंग पूरी, आज होगी नीलामी

सुनीता अहिरवार ने एक आवेदन पुलिस को दिया और धनराज को ज्वेलरी देने का दबाव बनाया. उसकी दो ज्वेलरी को बगैर पैसे चुकाए वापस देने के लिए गालीगलौज करने लगी. जबकि खाते में उसके पैसे जमा नहीं थे. पुलिस के सामने यहीं बात हुई थी. लेकिन पुलिस के पक्षपात पूर्ण रवैये से बृजेश सोनी ने जहर पी लिया. पुलिस से कोई मदद नहीं मिलने पर आज धनराज सोनी उसी कमरे में जहां जीतेन्द्र सोनी फांसी पर झूला, उसी पंखे पर स्टूल रखकर फांसी लगा ली.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus