रायपुर। छत्तीसगढ़ सहकारी सोसायटी (संशोधन) विधेयक सदन में पारित हो गया है. विपक्ष ने डिविज़न मांगा था. सदन में विधेयक के पक्ष में 52 और विपक्ष में 12 मत पड़े. बहुमत से विधेयक पारित हो गया है. विधेयक पारित होने के पहले सदन में हुई चर्चा में बीजेपी ने संशोधन के प्रावधानों का विरोध किया.

बीजेपी विधायकों ने कहा कि संशोधन विधेयक के जरिए सहकारिता के अहम पदों पर निर्वाचन की बाध्यता को बदल कर नियुक्ति का नियम सरकार ला रही है. बीजेपी विधायक अजय चंद्राकर ने कहा कि सरकार सहकारी सोसायटियों का कांग्रेसीकरण करना चाहती है.

मंडी में पद बिक रहे- शिवरतन शर्मा

बीजेपी विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा कि भाटापारा में एक ऑडियो क्लिप वायरल हो रहा है, जिसमे मंडी की नियुक्ति के लिए रुपए की मांग की गई है. शिवरतन की टिप्पणी पर सदन में जमकर हंगामा हुआ. शिवरतन शर्मा ने कहा कि मंडी में पद बिक रहे हैं.

आपके पास सबूत है तो थाने में रिपोर्ट करें- CM बघेल

शिवरतन शर्मा ने आडियो क्लिप पटल पर रखने की अनुमति मांगी है. सत्तापक्ष के विधायकों ने आपत्ति जताई है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि प्रक्रिया में आइए. अगर आपके पास सबूत है तो थाने में रिपोर्ट करें. बाहर की बात सदन में रिफ़्रेंस देकर प्रदर्शन ना करें.

शिवरतन शर्मा ने सबूत सदन में रखने की मांग की है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विपक्ष पर सदन को गुमराह करने का आरोप लगाया. शिवरतन शर्मा ने कहा कि ऑडियो से पता चलता है कि नियुक्ति में कैसी गड़बड़ी होती है. चुनाव को रोककर कांग्रेसियों को उपकृत करने के लिए संशोधन विधेयक लाया गया है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus