हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्यप्रदेश के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। करीब ढाई साल बाद एक बार फिर इंदौर का होलकर स्टेडियम गुलजार होगा। दरअसल, तीन अक्टूबर को यहां भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 मुकाबला खेला जाएगा। इसके अलावा एक वनडे इंटरनेशनल मैच भी होने संभावना हैं।

मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के चैयरमेन अभिलाष खांडेकर का कहना कि मैच के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं। बस हमें बीसीसीआई के कैलेंडर का इंतजार है। अभी बारिश का समय चल रहा है। यही वजह है कि बीसीसीआई ने शेड्यूल जारी नहीं किया है, इसलिए हमें बीसीसीआई और आईसीसी के आदेश का इंतजार है। हालांकि अंदरूनी तौर पर हमने तैयारियां शुरू कर दी हैं, क्योंकि रोटेशन के आधार पर इंदौर को टी-20 के अलावा एक वनडे इंटरनेशनल मैच भी मिलना है। ऐसे में हम ग्राउंड से लेकर दूसरी तैयारियों में जुट गए हैं।

बता दें कि इंदौर के होलकर स्टेडियम में आखिरी इंटरनेशनल मैच भारत और श्रीलंका के बीच 7 जनवरी 2020 को खेला गया था, उसके बाद से कोरोना के चलते कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं हो पाया। लेकिन अब कोरोना का खतरा कम हो गया है, इसलिए एक बार फिर होलकर स्टेडियम नेशनल इंटरनेशनल मैचों के लिए तैयार है।

टी -20 मुकाबलों की बात की जाय तो होलकर स्टेडियम में अब तक दो अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबले हुए हैं। पहला टी-20 मैच 22 दिसंबर 2017 को और दूसरा 7 जनवरी 2020 को खेला गया था। ये दोनों ही मैच श्रीलंका के साथ खेले गए थे, जिसमें भारत ने जीत दर्ज की थी।

टीम इंडिया के लिए शुभ होलकर स्टेडियम

भारत के लिए होलकर स्टेडियम हमेशा से सौभाग्यशाली रहा है। यहां भारतीय टीम कोई मैच नहीं हारी है। यहां भारत ने पांच वनडे, दो टेस्ट, दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेले हैं, इन सबमें भारत ने इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका जैसे टीमों को शिकस्त दी है। वहीं टी-20 में तो कप्तान रोहित शर्मा के नाम भी रिकॉर्ड दर्ज है, उन्होंने यहां श्रीलंका के खिलाफ 43 गेंदों में 118 रनों की शतकीय पारी खेली थी। होलकर स्टेडियम में पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 2006 में खेला गया था।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus