स्पोर्ट्स डेस्क. क्रिकेट एक ऐसा खेल है जहां कब क्या हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता. कुछ ऐसा ही कारनामा एक बार फिर से हुआ है. जहां एक बल्लेबाज ने ऐसी पारी खेल दी है जिसकी उम्मीद शायद ही किसी को रही होगी. क्योंकि  20 गेंद में शतक ठोक देना इतना आसान नहीं होता लेकिन ये क्रिकेट है यहां सबकुछ मुमकिन है.

आईपीएल से पहले बड़ा धमाका

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-11 के शुरुआत में अब बस कुछ दिन ही बचे हैं. अप्रैल से क्रिकेट के इस सबसे बड़े लीग की शुरुआत है. जिसकी तैयारी में इन दिनों हर क्रिकेट प्रेमी जुटा हुआ है. उससे पहले टीम इंडिया के खिलाड़ी रिद्धिमान साहा ने ऐसी पारी खेल दी है जिसकी चर्चा चारों ओर हो रही है क्योंकि आईपीएल से पहले साहा का ये बड़ा धमाका है. इस पारी को देखने के बाद आईपीएल में साहा की फ्रेंचाईजी टीम बहुत  खुश हो रही होगी.

दरअसल रिद्धिमान साहा ने मुखर्जी ट्रॉफी टी-20 मुकाबले में मोहन बागान की ओर से खेलते हुए 20 गेंद में ही शतकीय पारी खेल दी. साहा ने अपनी इस पारी के बाद तो क्रिस गेल को भी पीछे छोड़ दिया. कैरेबियाई खिलाड़ी क्रिस गेल ने आईपीएल-2013 में 30 गेंद में शतक जड़ा था.

साहा ने बीएनआर रिक्रिएशन क्लब के खिलाफ शनिवार को कालीघाट मैदान पर ये कारनामा किया. उनकी टीम ने पहले विरोधी टीम को 20 ओवर में 151 रन पर रोका और फिर मोहन बागान की ओर से साहा सलामी बल्लेबाजी करने पहुंच गए. जहां 20 गेंद में ही 102 रन की नाबाद पारी खेल दी. 7वें ओवर में तो मीडियम पेसर अमन प्रसाद को 6 छक्के भी लगा दिए. रिद्धिमान साहा ने अपनी इस पारी में 14 छक्के और 4 चौके लगाए. ऑफिशियल मैच में रिद्धिमान साहा का ये सबसे तेज शतक है.

आईपीएल में भी कर चुके हैं कमाल

ऐसा नहीं है रिद्धिमान साहा कोई पहली बार कमाल कर रहे हैं. इससे पहले आईपीएल 2014 के फाइनल मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए 55 गेंद में 115 रन की पारी खेली थी. हालांकि इस पारी के बाद भी उनकी टीम को कोलकाता नाइटराइडर्स से हार का सामना करना पड़ा था.

इस बार आईपीएल में साहा

आईपीएल सीजन-11 में रिद्धिमान साहा किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में नहीं हैं बल्कि इस बार सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में हैं. सनराइजर्स की टीम ने साहा को 5 करोड़ रुपए में शामिल किया है. रिद्धिमान साहा की इस पारी के बाद तो सनराइजर्स की टीम बहुत खुश होगी. क्योंकि आईपीएल से पहले ही उनकी टीम का एक खिलाड़ी ने बड़ा धमाका कर दिया है. उम्मीद है कि आईपीएल के सीजन-11 में भी रिद्धिमान साहा कमाल करने में कामयाब होंगे.