CG NEWS: शिवम मिश्रा, रायपुर. भारतीय किसान यूनियन की अगुवाई में और नवा रायपुर प्रभावित किसान कल्याण समिति के सहमति से आज मंदिर हसौद टोलनाका के नेशनल हाइवे पर चक्काजाम किया गया. भारतीय किसान यूनियन देशभर में आज MSP गारंटी लागू करने और केंद्र सरकार की वादाखिलाफी के खिलाफ नेशनल हाइवे पर चक्का जाम कर रहा है.

बता दें कि, रायपुर के मंदिर हसौद टोल नाका पर बड़ी संख्या में किसान एकजुट होकर, केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोल किया. इस दौरान किसानों के प्रदर्शन को देख बड़ी संख्या में पुलिस बल की भी तैनाती देखने को मिली थी. करीबन सैकड़ों की संख्या में पुलिस बल के साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कीर्तन राठौर समेत आधा दर्जन से अधिक निरीक्षकों की तैनाती की गई थी. किसानों ने एमएसपी गारंटी लागू करने और वादाखिलाफी नहीं चलेगी की मांग को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और चक्काजाम किया. जिसके चलते कुछ देर के लिए यातायात बाधित होती नजर आई. लेकिन पुलिस समझाइश के बाद किसान सड़क से हटकर, किनारे पर अपना सांकेतिक आंदोलन करने लगे.

भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने कहा देश का किसान आज अपने हक के लिए लड़ रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों की शहादत का मजाक बना रहे हैं. आज हम एक बार फिर एमएसपी गारंटी कानून लागू करने की मांग को लेकर देशभर में आंदोलनरत हैं. भारतीय किसान यूनियन की अगुवाई में और नवा रायपुर प्रभावित किसान समिति के सहयोग से आज मंदिर हसौद टोल नाका पर चक्काजाम किया गया है. हम इस देश की गूंगी-बहरी सरकार को बताना चाहते हैं कि, ये देश किसान, मजदूर और युवाओं का देश है और सरकार तीनों को ही ठगने का कार्य कर रही है. जिसका भुगतान आने वाले समय में सत्ता पर बैठे लोगों को चुकाना पड़ेगा. हमारी मांग जब तक पूरी नहीं होती तब तक ऐसा आंदोलन जारी रहेगा.

सड़क पर बैठें रहें किसान

एमएसपी गारंटी कानून लागू करने की मांग को लेकर किसानों ने चक्काजाम किया. इस दौरान नवा रायपुर प्रभावित गांव के सैकड़ों महिला और पुरुष किसान नेशनल हाइवे की सड़कों पर बैठ गए. किसानों ने केंद्र के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए अपनी मांगों को पूरा करने की बात कही, किसानों ने चेतावनी भी देते हुए कहा, की आने वाले समय पर किसान आंदोलन का बड़ा रूप सामने आएगा.

किसानों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

भारतीय किसान यूनियन और नवा रायपुर प्रभावित समिति के सैकड़ों किसान चक्कजाम कर समझाइश के बाद शांत हुए. इसके बाद किसानों का प्रतिनिधिमंडल एसडीएम और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कीर्तन राठौर की मौजूदगी में ज्ञापन सौंपा गया.