अमृतांशी जोशी,भोपाल। मध्यप्रदेश में अब नगर पालिका और परिषद अध्यक्ष के चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रभारी मंत्रियों को ज़िम्मेदारी सौंपी है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए मुख्यमंत्री ने गृह और प्रभार के ज़िलों की जानकारी ली है. कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर खरीद-फरोख्त कर सरकार बनाने का आरोप लगाया है.

मानवता शर्मसारः शहडोल मेडिकल कॉलेज से 80 किमी तक मां का शव बाइक पर रख बेटों को ले जाना पड़ा, किसी की संवेदना नहीं जागी

भोपाल के बैरसिया नगर पालिका में बीजेपी को मिला बहुमत

भोपाल के बैरसिया नगर पालिका में बीजेपी को बहुमत मिल गया है. एक निर्दलीय पार्षद ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. वार्ड नंबर 5 से निर्दलीय पार्षद राधेश्याम पटेल ने बीजेपी को समर्थन दे दिया है. नगर पालिका बैरसिया में बीजेपी के 18 में से 9 पार्षद जीते थे. तीन और निर्दलीय पार्षद भी बीजेपी के संपर्क में  है. चुनाव में कांग्रेस के चार पार्षद जीते थे. 4 अगस्त को बैरसिया नगर पालिका अध्यक्ष का चुनाव होगा.

सीएम ने ज्यादा से ज्यादा अध्यक्ष बनाने मंत्रियों को दिए निर्देश

प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा और मंत्री भूपेंद्र सिंह के साथ बैठक ली. ज़्यादा से ज़्यादा नगर पालिका और नगर परिषद में पार्टी के अध्यक्ष निर्वाचित करने सीएम शिवराज ने निर्देश दिए हैं. स्थानीय स्तर पर पार्षदों से चर्चा कर अध्यक्ष बनाने निर्देश दिए गए हैं. इस बार प्रत्यक्ष प्रणाली से परिषद और पालिका के चुनाव होने हैं. पार्षद ही अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के पद के लिए चुनाव करेंगे.

बीजेपी सरकार पर कांग्रेस का बड़ा आरोप: कहा- बढ़ती महंगाई बन रही आत्महत्या की वजह, भाजपा बोली- कांग्रेस ही कर सकती है मौत पर घटिया राजनीति

बीजेपी ख़रीद फ़रोख़्त का आरोप

इस पर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि असल में मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि ज़्यादा से ज़्यादा ख़रीद फ़रोख़्त करो और सरकार बनाओ. ये चाहते हैं कि किसी भी तरह पैसों की लेन-देन से सरकार बन जाए. पैसा दो सरकार बनाऊ. प्रत्याशियों को ख़रीदने उनका सबसे पहले काम है. ज़बरदस्ती कांग्रेसियों से बीजेपी को जिताने की शपथ दिलवाई जा रही है. इस तरह के काम ये सरकार करती है. नगर पालिका और नगर परिषद में भी यही होगा.

मप्र नगरीय निकाय चुनाव - mp urban body elections

कांग्रेस के आरोपों पर BJP का पलटवार

बीजेपी प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल ने कहा कि अक़ल के अंधे नाम नैनसुख ये कहावत कांग्रेस पर ही बनी है. मध्य प्रदेश का कर्ज़ा विकास के कामों के लिए लिया जाता है. BJP की बहुमत है. निर्दलीयों के समर्थन से हम अध्यक्ष और उपाध्यक्ष बनाएंगे. जीते हुए पार्षदों से अध्यक्ष-उपाध्यक्ष कांग्रेस के थोड़ी ना बना देंगे.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus