रायपुर. शिक्षा मंत्रालय और एआईसीटीई नई दिल्ली ने नागपुर के जीएच रायसोनी कॉलेज में इंस्टिट्यूशन इन्नोवेशन काउंसिल मीट का आयोजन किया. इसमें विभिन्न एनआईटी, आईआईआईटी और मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र एवं छत्तीसगढ़ के बहुत से इंजीनियरिंग कॉलेजों ने हिस्सा लिया, जिसमें बीआईटी रायपुर को सर्वश्रेष्ठ पोस्टर का पुरस्कार मिला.

बीआईटी रायपुर की ओर से प्रदर्शित कुछ महत्वपूर्ण आइडियाज जैसे एक्सोस्केलेटिन सूट, भारतीय रोबोट और जर्मन के सोलर प्रोजेक्ट थे. इस सम्मेलन में संस्था का प्रतिनिधित्व डॉ. एसएस के दीपक प्रोफेसर मैकेनिकल इंजीनियरिंग ब्रांच ने किया. इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए संस्था के निदेशक डॉ. टी रामाराव ने कहा कि नवाचार और अनुसंधान हमेशा से बीआईटी रायपुर की विशेषता रही है. उन्होंने इस उपलब्धि के लिए पूरी टीम के प्रयास की सराहना की.

गौरतलब है कि बीआईटी रायपुर यांत्रिक और औद्योगिक सुरक्षा क्षेत्र के लिए एक अच्छा अनुसंधान केंद्र के रूप में तेजी से विकसित हो रहा है. निदेशक डॉ. टी रामाराव ने इस तथ्य पर भी जोर देते हुए कि छात्रों को हमेशा ही नवाचार और शोध कार्य के लिए संस्था द्वारा लगातार प्रेरित किया जाता है, जिसमें प्रतिष्ठित पत्रिकाओं में शोध प्रकाशित करना भी शामिल है.