नई दिल्ली. नेशनल हेराल्ड अखबार के कार्यालय पर ED के छापे के खिलाफ बुधवार को कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा में जमकर हंगामा किया. हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही बाधित रही. ED और अन्य जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कांग्रेस सांसदों की ओर से की जा रही लगातार नारेबाजी और हंगामे की वजह से लोकसभा की कार्यवाही को पहले 12 बजे तक और फिर दोपहर बाद 2 बजे तक के लिए स्थगित की गई.

कांग्रेस सांसद के. सुरेश ने नेशनल हेराल्ड के कार्यालय पर ED द्वारा की गई छापेमारी पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया था. बुधवार सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस सांसदों ने ED और अन्य जांच एजेंसियो के दुरुपयोग को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया. हंगामे के बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन में प्रश्नकाल को चलाने का प्रयास किया लेकिन आखिरकार उन्हें सदन की कार्यवाही को 12 बजे तक के लिए स्थगित करना ही पड़ा.

जारी रहा हंगामा

दोपहर 12 बजे लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने पर भी कांग्रेस से सांसदों की नारेबाजी जारी रही. हंगामे के बीच पीठासीन सभापति राजेंद्र अग्रवाल ने सदन की कार्यवाही को चलाने की कोशिश की. वो लगातार हंगामा कर रहे सांसदों से अपनी-अपनी सीट पर जाने की अपील करते रहे. हंगामे के बीच ही सदन में ऊर्जा सरंक्षण (संशोधन) विधेयक , 2022 को पेश किया गया. लेकिन इसके बाद भी हंगामा जारी रहा.

इसे भी पढ़ें : मुफ्तखोरी को खत्म करने की शुरुआत सांसदों की पेंशन और सुविधाओं से हो, प्रस्ताव पर वरुण गांधी बोले ने दिया बड़ा बयान