धरती पर मां को भगवान का रूप माना गया है. मां एक ऐसा शब्द जिसे सुनकर मन में करुणा से भर जाता है. लेकिन हर किसी को मां के आंचल में रहने का सुख नहीं मिल पाता है. हर किसी की किस्मत में मां का प्यार हर किसी के नसीब में नहीं होता है. हाल ही में एक ऐसी खबर सामने आई है जिससे सुनने के बाद आपकी आंखें भी नम हो जाएंगी.

दरअसल, मां की ममता के आंचल में वह पले-बढ़े दुनिया से बेखबर 5 वर्ष के मासूम को जरा भी भनक नहीं थी कि उनकी मां इस दुनिया से बहुत दूर जा चुकी है. वह मां के पास खेलता रहा और घंटों मां से लिपटा रहा. थोड़ी देर बाद जब बच्चे को भूख लगी तो उसने मां को उठाने का प्रयास किया, लेकिन वह बिल्कुल हिली-डुली नहीं. मासूम को लगा कि मां सो गई है, जिसके बाद वह भी भूख से बिलखते हुए वहीं सो गया.

इसे भी पढ़ें – एक बार फिर परंपराओं को तोड़ने आ रहीं CM रानी भारती, Huma Qureshi की ‘महारानी 2’ का ट्रेलर हुआ रिलीज …

वहीं जब घंटों बाद जब रेलवे स्टेशन पर जीआरपी के जवानों ने देखा कि महिला की शरीर में कोई हरकत नहीं हो रही है और मासूम भी सो रहा है, तो वे हैरान हो गए. जब तक वह उसे डॉक्टर के पास ले जाने की तैयारी करते, तब तक उन्हें पता चल गया कि महिला की मौत हो चुकी है. यह झकझोर देने वाली घटना बिहार के भागलपुर रेलवे स्टेशन की है.

सोमवार देर रात मृत मां को जिंदा समझ 5 वर्ष का मासूम घंटों लिपटा रहा. रेल प्रशासन के साथ-साथ यात्रियों की भी उस पर घंटों नजर नहीं पड़ी. कई घंटों बाद जब GRP ने उसे देखा, तब जाकर पता चला कि महिला की मौत हो चुकी है. बताया जा रहा है कि वह भिखारिन थी और रेलवे स्टेशन व आसपास के क्षेत्रों में भीख मांगकर गुजर-बसर करती थी.

इसे भी पढ़ें – हद से ज्यादा रिवीलिंग बैकलेस टॉप में नजर आईं एक्ट्रेस तेजस्वी प्रकाश, करण कुंद्रा ने ऐसे किया कवर, Viral हुआ Video …

वहीं, GRP ने इस घटना की अफसरों को खबर देते हुए शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. फिलहाल 5 वर्षीय मासूम को चाइल्ड लाइन की टीम को सौंप दिया गया है. बच्चा कुछ बोल नहीं पाता है. कई दिनों से ठीक से खाना नहीं मिलने की वजह से वह कुपोषित भी नजर आ रहा है. सदर अस्पताल में कोरोना और मेडिकल जांच उसकी करवाई गई. अब उसकी हालत पहले से बेहतर बताई जा रही है.