कुमार इंदर, जबलपुर। गुन्नौर जनपद उपाध्यक्ष के चुनाव में बीजेपी को फायदा पहुंचाने को लेकर पन्ना कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा को हाईकोर्ट ने जमकर फटकार लगाई है। कोर्ट ने कहा कि कलेक्टर सत्ताधारी पार्टी के एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं और वो इस पद पर बने रहने के योग्य नहीं है।

दरअसल, 27 जुलाई को गुन्नौर जनपद उपाध्यक्ष का चुनाव हुआ था। जिसमें कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी परमानद शर्मा की जीत हुई, लेकिन हारे प्रत्याशी बीजेपी नेता रामशिरोमणि मिश्रा ने एक वोट के बैलेट पेपर के बीच में स्याही लगे होने के चलते कलेक्टर के पास अपील की। जिसके बाद कलेक्टर ने उस वोट को निरस्त कर बीजेपी समर्थित रामशिरोमणि मिश्रा को जीत का प्रमाण पत्र दे दिया। कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी ने इस पर अपत्ति जताते हुए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

वहीं इस मामले में सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट की जस्टिस विवेक अग्रवाल बेंच ने कहा कि कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा सत्ताधारी पार्टी के एजेंट के रूप में काम किया। इन्हें पद से हटा देना चाहिए। अब मामले में 17 अगस्त को अगली सुनवाई होगी।

पन्ना कलेक्टर

वहीं कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री अरूण यादव ने ट्वीट कर चुनाव आयोग और बीजेपी को घेरा। उन्होंने कहा कि आज हाईकोर्ट ने पन्ना कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा को फटकार लगाते हुए कहा कि पन्ना कलेक्टर ने सत्ताधारी पार्टी के एजेंट की तरह काम किया, इन्हें पद से हटाया जाए। कांग्रेस पार्टी लगातार यही बात कर रही थी कि कलेक्टर भाजपा सरकार की कठपुतली बनकर कार्य कर रहे हैं। गुन्नौर जनपद पंचायत उपाध्यक्ष चुनाव की 27 जुलाई 2022 को वोटिंग होती है, जहाँ कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी परमानंद मिश्रा जी को 25 में से 13 वोट प्राप्त होते है और सत्तापक्ष के प्रत्याशी राम शिरोमणि को 12 मत प्राप्त होते है और पीठासीन अधिकारी परमानंद जी को प्रमाण पत्र दे देते हैं। अब अगले दिन पन्ना कलेक्टर संजय मिश्रा सत्तापक्ष के राजनीतिक एजेंट (हाइकोर्ट के अनुसार) परमान्द जी का एक वोट कैंसिल करते है और परमानंद जी सहित एक दर्जन सदस्यों की अनुपस्थिति में पर्ची डालकर सत्तापक्ष के राम शिरोमणि को जनपद उपाध्यक्ष बनवा देते हैं। चुनाव आयोग क्यों खामोश है ?

सहकारिता विभाग में रिश्वतखोरी: 15 हजार घूस लेते निरीक्षक गिरफ्तार, री-जॉइनिंग कराने के लिए सेल्समैन से मांगे थे 50 हजार रुपए

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus