कर्ण मिश्रा,ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर एक करोड़ का सोना जब्त किया गया है. जीआरपी पुलिस ने एक करोड़ का ज्वेलरी कारोबारियों के पास से बरामद किया है. बिना जीएसटी के ज्वेलरी बेचने लाया गया था. पुलिस ने चेकिंग के दौरान दोनों कारोबारियों को पकड़ा है. जिनसे पूछताछ की जा रही है. मामले में आगे की कार्रवाई जारी है.

Big News: टीआई के खिलाफ रेप का केस दर्ज, शादी का झांसा देकर दुष्कर्म, मांग भरने के बाद भी शादी से मुकर गया

जानकारी के मुताबिक अभिजीत और बोंकेश दोलाई नाम के कारोबारी को पकड़ा गया है. दिल्ली से बिना जीएसटी के ज्वेलरी लाकर ग्वालियर में बेचने की फिराक में थे. लेकिन रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर 2 पर चेंकिंग के दौरान पुलिस ने धर दबोचा. जीआरपी ने जीएसटी डिपार्टमेंट को मामले की जानकारी दे दी है. फिलहाल मामले में आगे की कार्रवाई जीएसटी विभाग ही करेगी.

पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि वह दिल्ली से आए है. वह सोने के जेवरातों के GST दस्तावेज भी नहीं बता पाए. वो करोलबाग दिल्ली के रहने वाले हैं और छोटे शहरों में ज्वेलरी सप्लाई करते हैं. ग्वालियर में वो मार्केटिंग के लिए ज्वेलरी लेकर आए थे. यह भी पता किया जा रहा है कि यह कब से गोल्ड का व्यापार किस तरह से ग्वालियर सहित आसपास के इलाकों में कर रहे थे.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus