शब्बीर अहमद, भोपाल। भोपाल में मौजूद नेशनल हेराल्ड की संपत्ति की प्रदेश सरकार जांच करवाएगी। मंत्री भूपेंद्र सिंह ने नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव को वरिष्ठ आईएएस अधिकारी की अध्यक्षता में समिति गठित करने के निर्देश दिए हैं।

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पूरे मामले की जांच करेंगे। समिति कोर्ट में लंबे समय तक मामले के लंबित पड़े रहने को लेकर भी जांच करेगी। मामले को कोर्ट में सही तरीके से नहीं उठाने वाले अधिकारियों पर भी कार्रवाई होगी। समिति 1 महीने में नेशनल हेराल्ड को आवंटित संपत्तियों की पूरी जांच करेगी। साथ ही, जिन अफसरों ने भूखंड आवंटित किया था, उन पर भी जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

शनल हेराल्ड के कर्मचारी ने सुनाई पीड़ा

इधर नेशनल हेराल्ड के कर्मचारी मोहम्मद सईद ने अपना दर्द सुनाया। उन्होंने बताया कि 100 के करीब कर्मचारियों को नेशनल हेराल्ड से 1 करोड़ 70 लाख रुपए लेना है। उन्होंने बताया कि रातों-रात चोरी छुपे प्रिंटिंग मशीन गायब की गई थी। आज तक नहीं पता चला कि पेपर छापने वाली मशीन कहां गई, जबकि मशीन चोरी की थाने में FIR भी हुई थी।

सईद ने बताया कि 2007 में झूठ बोलकर जमीन खाली करवाई गई थी। जिसे मोतीलाल वोरा ने उद्योगपतियों को बेच दिया था। लेबर कोर्ट में आज की मामला लंबित है। न्याय के इंतजार में कई कर्मचारियों की मौत हो गई।

चाचा ससुर बना दरिंदा: बहू से किया रेप, आत्मग्लानि में भतीजे ने कर लिया सुसाइड

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus