रायपुर. राजधानी के निगम क्षेत्र में रहने वाले मुस्लिम समाज के लोगों की मतदाता सूची बनाने का काम 5 अगस्त से शुरु हो रहा है. यह सूची रायपुर जामा मस्जिद चुनाव के लिए बनाई जा रही है. यह जानकारी जामा मस्जिद चुनाव के लिए बनाई गई एडहॉक कमेटी के संयोजक शोएब अहमद खान ने दी. वक्फ बोर्ड के निर्देश पर एडहॉक कमेटी के माध्यम से चुनाव करवाने की जिम्मेदारी दी गई है. जुमे की नमाज के पहले या बाद में इस संबंध में सभी मस्जिदों में ऐलान करने की गुजारिश की गई है.

शोएब अहमद खान ने बताया कि 4 अगस्त को मतदाता सूची बनाने के काम का ट्रायल रन किया गया है. 5 अगस्त से मतदाता सूची बनाने का काम सुबह 11 से शाम 5 बजे के बीच चलेगा. सुन्नी मुस्लिम समाज के लोग जिनकी आयु 18 साल से अधिक हैं वे मतदाता बन सकते हैं. ये मतदाता चुनाव में अपने मताधिकार का उपयोग कर सकते हैं. चुनाव लड़ने के लिए न्यूनतम आयु 25 साल रखी गई है.

खान ने बताया कि 4 अगस्त को मतदाता सूची बनाने के लिए ट्रायल किया जा चुका है. मतदाता सूची में जो लोग नाम जुड़वाना चाहते हैं उन्हें अपने आधार कार्ड के साथ स्वयं जामा मस्जिद कार्यालय में उपस्थित होना है. मतदाता सूची बनाने के ट्रायल के दौरान कमेटी के संयोजक शोएब अहमद खान, सैयद नसीम अख्तर, फरहान कुरैशी, सैयद अलीम रजा, वकील रिजवी मौजूद थे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक