धमतरी। आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर 2 अगस्त को भाजपाइयों ने शहर में तिरंगा यात्रा निकाली थी. रैली में तिरंगे के अपमान पर कांग्रेसियों ने भाजपा जिलाध्यक्ष के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.

कांग्रेसियों का आरोप है कि शहर में निकाली गई रैली में भाजपा के जिलाध्यक्ष तिरंगे को उल्टा लेकर चल रहे थे. कायदे से झंडे में केशरिया रंग ऊपर होना चाहिए, वो नीचे था और हरा सबसे ऊपर. कांग्रेसियों ने मामले में 4 अगस्त को रात 9 बजे सिटी कोतवाली पहुंचकर भाजपा जिलाध्यक्ष के खिलाफ तिरंगे के अपमान को लेकर शिकायत दर्ज कराई. उन्होंने भाजपा जिलाध्यक्ष की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाने का घेराव किया.

इस अवसर पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष शरद लोहाना, पूर्व जिलाध्यक्ष मोहन लालवानी, महापौर विजय देवांगन, शहर अध्यक्ष ईश्वर सोनकर, आकाश गोलछा, राजेश पांडेय, कमलेश सोनकर, राजेश ठाकुर, दीपक सोनकर, विजय गोलछा, तनवीर कुरैशी, मो. सद्दाम, रितेश पवार, फैजान रजा, अनीश रजा, विजय दास, देवेन्द्र देवांगन, आशुतोष खरे, सूरज पासवान सहित अन्य कांग्रेसजन उपस्थित थे.

भाजपा जिलाध्यक्ष ने दी सफाई

धमतरी भारतीय जनता पार्टी जिलाध्यक्ष ठाकुर शशि पवार ने पूरे घटनाक्रम पर सफाई देते हुए कहा कि तिरंगा यात्रा के दौरान कुछ देर के लिए अनजाने में मैंने तिरंगा उल्टा पकड़ कर झंडे के सम्मान में गलती की, जिसके लिये मैं अपनी गलती स्वीकार करते हुए नगरवासियों और देशवासियों से उदार मन से क्षमा मांगता हूँ. कांग्रेस नेताओं की शिकायत पर 4 अगस्त को रात्रि 11.45 बजे मेरे विरुद्ध थाना सिटी कोतवाली में FIR दर्ज की जा चुकी है. पुलिस की किसी भी विधि सम्मत कार्यवाही में मैने कोई व्यवधान नहीं किया है, और न ही आगे किया जाएगा. अतः कांग्रेसी मित्रों से निवेदन करता हूँ कि नगरवासियों, व्यापारियों की परेशानी को देखते हुए जनहित मे धमतरी बंद तथा चक्का जाम का निर्णय वापस लेकर, उन्हे होने वाली परेशानी से मुक्त करें.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें

उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें

लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें

खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक