रायपुर. रायपुर के रविशंकर विश्वविद्यालय के कार्यपरिषद की बैठक 28 को है. लेकिन उससे पहले बैठक को लेकर विवाद की स्थिति पैदा हो गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यसमिति के एक सदस्य ने बैठक में 5 बिंदुओं को शामिल करने की मांग की थी लेकिन कार्यपरिषद की बैठक में उसमें से एक बिंदू शामिल नहीं किया है. इस बारे में उन्होंने एक और चिट्ठी कुलपति और कुलसचिव को लिखी है और कहा है कि उन पांचवें बिंदू को शामिल किया जाए.

इस बैठक में कार्यपरिषद के सदस्य के रुप में शामिल होने वाले विश्वविद्यालय के अगले कुलपति डॉ. केशरीलाल वर्मा शामिल होंगे. ये भी मांग की गई है कि इस बैठक में उनका सम्मान किया जाए.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कार्यपरिषद ने डॉक्टर जेएल गंगवानी की नियुक्ति उप कुलसचिव, प्रशासन की नियुक्ति की गई थी. लेकिन यकायक उनका इस्तीफा हो गया. इस बारे में कार्यसमिति को विश्वास में नहीं लिया गया. इसी को लेकर कार्यपरिषद ने जानकारी चाही है कि आखिर उनकी नियुक्ति जब कार्यसमिति ने की थी तो बिना उसे विश्वास और जानकारी में लिये कैसे गंगवानी का इस्तीफा हो गया है. कार्यसमिति के भेजे खत में इस इस्तीफे पर चर्चा कराए जाने की मांग की है.

हालांकि रविशंकर विश्वविद्यालय ने बैठक का पूरक एजेंडा जारी कर दिया है. लेकिन इसमें भी पांचवा बिंदू शामिल नहीं है. अब शिकायतकर्ता सदस्य ने कुलपति और रजिस्टार को चिट्ठी लिखकर इस बिंदू को एजेंडे में शामिल करने की मांग की है.