कोंडागांव. अवैध वसूली के मामले में पूर्व बीईओ संदीप श्रीवास्तव एवं अवधेश पांडे की गिरफ्तारी मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के हस्तक्षेप की भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता केदार कश्यप ने निंदा की है. कश्यप ने कहा कि भ्रष्टाचार के आरोपियों के लिए पीसीसी अध्यक्ष का थाने पहुंचकर छुड़ाने के लिए दबाव डालना यह दर्शाता है कि इनके भ्रष्टाचार को पीसीसी अध्यक्ष का समर्थन है. दोनों आरोपियों में से एक विधायक मरकाम के प्रतिनिधि का भाई भी है.

भाजपा प्रवक्ता कश्यप ने आरोप लगाया कि संदीप को बीईओ बनवाने में पीसीसी अध्यक्ष की भूमिका रही है, इसलिए आरोपियों के भ्रष्टाचार को उनका पूरा संरक्षण मिला. इसी कारण इतने लंबे समय तक न मामला दर्ज हुआ और न ही कोई कार्रवाई हुई. केदार कश्यप ने कहा कि दोनों आरोपियों के कारनामों की लंबी फेहरिस्त है. इनके पूरे कार्यकाल की जांच की जानी चाहिए. यदि मामले की निष्पक्ष जांच होती है तो भ्रष्टाचार के कई मामले उजागर होंगे.

डेढ़ साल पुराना मामला
तकरीबन डेढ़ साल पहले स्कूलों में तीन फोटो के नाम पर हजारों रुपए की वसूली करने के का मामला सामने आया था, जिसमें अब जाकर एफआईआर हुई है. कोतवाली पुलिस ने पूर्व बीईओ संदीप श्रीवास्तव व बीआरसी अवधेश पांडे को गिरफ्तार कर लिया था. इस मामले में पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम थाने पहुंच गए. पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपियों के खिलाफ पहले विभागीय जांच की गई थी, जिसमें आरोप सही पाए गए थे. इसके बाद दोनों के खिलाफ प्रशासन ने एफआईआर करवाई थी, जिस पर कोतवाली कोंडागांव में धारा 420,467,468 व 471 के तहत अपराध दर्ज किया गया था. तत्कालीन डीईओ राजेश मिश्रा भी इस मामले में आरोपी हैं, उनकी गिरफ्तारी अभी नहीं हुई है.

डीईओ की भी जल्द होगी गिरफ्तारी: एसडीओपी
पुलिस ने इन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मोना चौहान के न्यायालय में पेश किया, जहां इनकी जमानत की अर्जी खारिज होने पर दोनों आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया. एसडीओपी निमितेश सिंह के मुताबिक डीईओ की भी गिरफ्तारी जल्दी की जाएगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने के लिए करें क्लिक