राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। शिवराज कैबिनेट की बैठक आज 12. 30 बजे मंत्रालय में होगी। बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगेगी। कैबिनेट में सहकारिता नीति 2022 पर चर्चा होगी। इसके अलावा स्वास्थ्य सेवा, फूड प्रोसेसिंग, खनिज, इवेंट मैनेजमेंट, पशु आहार, सेवा क्षेत्र, ग्रामीण परिवहन के कई क्षेत्रों में महासंघ समूह का गठन होगा।

सीएम बाल आशीर्वाद योजना, सीएम नारी सम्मान कोष उद्यम शक्ति योजना को कैबिनेट से मंजूरी मिल सकती है। हाईकोर्ट जबलपुर, खंडपीठ ग्वालियर, इंदौर में कर्मचारियों के ज्यादा भुगतान की वसूली को लेकर हाईकोर्ट में दायर याचिकाओं पर फैसला लिया जाएगा। सहकारी बैंकों के जरिए किसानों को जीरो प्रतिशत ब्याज पर कम अवधि फसल लोन योजना जारी रहेगी। असंगठित शहरी, ग्रामीण कर्मकार कल्याण मंडल में नई प्रशासनिक व्यवस्था, पेंच सिंचाई परियोजना पुनरीक्षित को स्वीकृति मिलेगी।

मुख्यमंत्री आज शिक्षक की भूमिका में नजर आएंगे। वे स्कूली बच्चों को तिरंगा के नियम बताएंगे। मुख्यमंत्री भोपाल के मॉडल स्कूल में बच्चों की क्लास लेंगे। बच्चों को रोचक ढंग से सुनाएंगे तिरंगे की कहानी। इसी कड़ी में तिरंगे का इतिहास बताएंगे। हर घर तिरंगा फहराने के उद्देश्य भी बताएंगे, राष्ट्रीय ध्वज की विकास गाथा, महत्व और तिरंगा फहराने के प्रोटोकॉल की क्लास लेंगे।

प्रेमिका ने पति और देवर के साथ मिलकर प्रेमी को दी मौतः घर बुलाकर खिलाई खाना, शराब भी पिलाई, नशे में सोने के बाद तीनों ने मिलकर मौत के घाट उतारा

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus