रेणु अग्रवाल,धार। जिले के कारम डेम का रिसाव रोकने के लिए सेना ने कमान संभाल ली है। वहीं प्रशासनिक टीम भी मुस्तैद है। मुख्यमंत्री शिवराज ने सिचुएशन रूम से खाली कराए गए एक-एक गांव की वस्तुस्थिति की समीक्षा की। इस बीच उन्होंने बांध में रिसाव को लेकर विशेष बैठक ली। सीएम ने सिंचाई परियोजना के निर्माणाधीन बांध से जनता की सुरक्षा के निर्देश दिए। उन्होंने जनप्रतिनिधियों के सहयोग से सुरक्षित जगह ले जाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने धार कलेक्टर और अधिकारियों का हौसला बढ़ाया। कहा कि जीवन में कभी-कभी ऐसे अवसर आते हैं जब हमको सामने आकर के सारी कठिनाइयों से लड़ना होता है। अपनी बुद्धिमत्ता का प्रयोग करते हुए, अपनी तत्परता का प्रयोग करते हुए हमें जनधन, पशुध की रक्षा करनी है। सीएम ने कहा ये परीक्षा की घड़ी है। सीएम ने युद्ध स्तर पर काम करने के निर्देश दिए। बांध की स्थिति को लेकर सीएम ने पीएम मोदी से भी चर्चा की।

सीएम ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि बाईपास चैनल बन जाए जिससे पानी बाईपास करके निकाला जा सके। हम लगातार स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। विशेषज्ञों से सलाह मशवरा कर रहे हैं। भाइयों बहनों से मेरी प्रार्थना है कि कृपा कर प्रशासन का सहयोग करें। अपने पशुओं को भी गांव में ना रहने दे। प्रशासन की टीम पूरी लगी हुई हैं, जनप्रतिनिधि लगे हुए हैं, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सेवक भी लगे हुए हैं। मुख्यमंत्री चौहान सिचुएशन रूम से खाली कराए गए एक-एक गांव की वस्तुस्थिति की समीक्षा की। राहत कैंप की जानकारी सहित वहां की व्यवस्थाओं से संबंधित निर्देश दिए।

इधर इस मामले को लेकर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने जांच दल गठित किया है। कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल मौके पर जाएगा। प्रतिनिधि मंडल में बालमुकुंद सिंह गौतम, विधायक उमंग सिंघार, सुरेंद्र सिंह, संजय शुक्ला, विशाल पटेल, प्रताप ग्रेवाल, प्राची लाल मेडा, डॉ हीरालाल शामिल है। कांग्रेस ने पूरे मामले में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। विस्थापित किए गए लोगों से जांच दल मुलाकात करेगा। मौके की पूरी रिपोर्ट जल्द कमलनाथ को सौंपने के निर्देश दिए गए हैं।

Read More: डैम को बचाने सेना ने संभाली कमानः युद्ध स्तर पर काम जारी, मंत्री और अफसर मौके पर मौजूद, देखें वीडियो

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus