अमृतांशी जोशी, भोपाल। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS-Rashtriya Swayamsevak Sangh) ने स्वतंत्रता दिवस से पहले शुक्रवार को अपने ट्विटर हैंडल की प्रोफाइल पिक बदल ली है। अपने प्रोफाइल पिक पर तिरंगा लगा लिया है। आरएसएस के अलावा संघ प्रमुख मोहन भागवत (RSS chief Mohan Bhagwat) ने भी अपनी प्रोफाइल पिक बदल ली है। उन्होंने भी अपनी डीपी पर संगठन के झंडे को हटाकर तिरंगा लगाया है। इसपर अब मध्यप्रदेश की सियासत गर्मा गई गई है। मध्यप्रदेश नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह (Madhya Pradesh Leader of Opposition Govind Singh) ने दावा किया कि कांग्रेस के डर से RSS ने पहली बार ट्विटर की फ्रोफाइल इमेज बदली है। कांग्रेस पार्टी के चलाए गए आंदोलन के कारण ये हुआ है। मोहन भागवत को सत्ता जाने का डर है इसलिए उन्होंने DP बदला है। गौरतलब है कि प्रोफाइल पिक नहीं बदलने को लेकर कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने आरएसएस और मोहन भागवत की जमकर आलोचना की की थी

दरिंदगी की दो तस्वीरेंः साइकिल चोरी के आरोप में एएसएफ जवान ने मासूम को जमीन पर पटक-पटककर पीटा, थाने में घंटों बैठाकर रखा, इधर प्रॉपर्टी को अपने नाम पर कराने बहू ने 75 साल की सास को बेरहमी से पीटा, घटना CCTV में कैद

मध्यप्रदेश नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा कि मोहन भागवत को सत्ता जाने का डर है इसलिए उन्होंने DP बदला है। कांग्रेस पार्टी के चलाए गए आंदोलन के कारण ये हुआ है। इन्होंने डर और मजबूरी में इन्होंने डीपी बदली है। ये सब मिल कर कांग्रेस की नक़ल कर रहे हैं। कभी आज़ादी के वक़्त से RSS ने तिरंगे को अशुभ बताया था। आज उसी तिरंगे को अपनाते हुए अपनी प्रोपाइल इमेज बदली है।

Big News: ट्विटर पर RSS ने बदली अपनी प्रोफाइल पिक्चर, DP में लगाई तिरंगे की फोटो

बता दें कि भारत की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है। इसके तहत 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान मनाया जा रहा है। आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर हिंदूवादी विचार को लेकर चलने वाला संगठन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) ने वर्षों पुराने अपने ध्वज को हटाकर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लगा लिया है।सोशल मीडिया ट्विटर पर आरएसएस (RSS) ने अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदल दी है। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आरएसएस (RSS) ने डीपी (DP) में तिरंगे की फोटो लगायी है।

हर घर तिरंगा’ मुहिम में भाग ले रहे RSS कार्यकर्ता

बता दें कि संघ अपने सभी कार्यालयों में राष्ट्रध्वज फहराकर स्वतंत्रता दिवस मनाता आ रहा है। संघ ने अपने सोशल मीडिया खाते की अपनी प्रोफाइल तस्वीर पर अपने संगठन के झंडे को हटाकर राष्ट्रध्वज लगाया। आरएसएस कार्यकर्ता ‘हर घर तिरंगा’ मुहिम में सक्रिय रूप से भाग ले रहे हैं।

Read More: डैम को बचाने सेना ने संभाली कमानः युद्ध स्तर पर काम जारी, मंत्री और अफसर मौके पर मौजूद, देखें वीडियो

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus