रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांकेर जिले के पखांजूर तहसील के ग्राम पंचायत विकास पल्ली के ग्राम पी.वी.-110 में लगातार बारिश की वजह से दीवार ढहने से परिमल मलिक और उनकी पत्नी और तीन बच्चों की मृत्यु की घटना पर गहरा दुःख व्यक्त किया है. उन्होंने जिला प्रशासन कांकेर को पीड़ित परिवार के परिजनों को आरबीसी 6-4 के तहत तत्काल सहायता प्रदान करने के निर्देश दिये हैं.

बता दें कि कांकेर जिले में पिछले 2 दिनों से भारी बारिश हो रही से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त है. ऐसे में बीती रात बांदे थाना क्षेत्र अंतर्गत इरपानार के पास PV 110 गांव में एक मकान के गिर जाने से अंदर सो रहे 5 लोग दबकर मर गए हैं. घटना की देर से सुबह जानकारी मिलते के बाद प्रशासन-पुलिस ने बचाव की कवायद शुरू की, लेकिन बारिश की वजह से नदी के उफान पर होने से मौके तक पहुंच पाने में राहत कार्य कर पाना मुश्किल है. ऐसे में विधायक अनूप नाग ने सरकार से स्थल तक पहुंचने के लिए हेलिकॉप्टर की मांग की है.

प्रदेश में बारिश का कहर

छत्तीसगढ़ में बीते तीन-चार दिनों से बारिश बरपा रही है. बिलासपुर में बीते 4 दिन से हो रही लगातार बारिश से नदी-नालों का पानी अब निचली बस्तियों, मोहल्लों और वार्डों तक पहुंच गया है. घर, स्कूल और दुकान जलमग्न हो गए हैं. शहरी क्षेत्र में सिरगिट्टी, तिफरा, सकरी, घुरू, अमेरी, मन्नाडोल, डिपरापारा, कुंदरापारा, देवारपारा, यदुनंदन नगर, उसलापुर और सरकंडा में सबसे ज्यादा स्थिति खराब है. इसी तरह ग्रामीण क्षेत्र में पचपेड़ी, जोंधरा, मस्तूरी क्षेत्र में भी हालात बिगड़े हुए हैं. SDRF की टीम तमाम प्रभावित क्षेत्रों में लोगों का रेस्क्यू कर रही है. जोन वार इसके लिए मुनादी कर अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं.

इसे भी पढ़ें : CG BREAKING NEWS : बारिश से भराभर कर गिरा घर, पांच लोगों की दबकर मौत, राहत के लिए मांगा हेलिकॉप्टर…