नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी के बीच अस्पतालो में मरीजों की संख्या में भी बढ़ने लगी है. बीते कुछ हफ्तों में 3 से 4 मरीज भर्ती हुआ करते थे, लेकिन अब 7 से 8 मरीज भर्ती हो रहे हैं. वहीं बढ़ते मामलों को लेकर शासन-प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है. फिर से शुरू हुए कोरोना के कहर के बीच अब नागरिक विमानन मंत्रालय ने एहतियातन गाइडलाइन जारी की है. जिसके मुताबिक अब यात्री बिना मास्क के फ्लाइट्स में यात्रा नहीं कर पाएंगे.

दिल्ली के LNJP अस्पताल से एक वरिष्ठ डॉक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि पहले के मुकाबले अभी अस्पताल में करीब दोगुना मरीज सामने आ रहे हैं. पहले 4 से 5 मरीज ही आते थे, लेकिन अभी 7 से 8 मरीज हर दिन भर्ती होने आ रहे हैं. इसमें भी ज्यादातर मरीज सामान्य हालत में हैं लेकिन कुछ मरीज ऐसे हैं, जिनको पहले से गंभीर बीमारी है वो ICU में भर्ती हैं.

19.20 पहुंचा पॉजिटिविटी रेट

फिलहाल अस्पताल में 50 से ज्यादा मरीज हैं, जिनमें सिर्फ दो ही बच्चे संक्रमित हैं. वहीं राजधानी में 16 अगस्त को जारी हुई हेल्थ बुलेटिन में कुल 917 मामले कोरोना संक्रमण सहित 19.20 फीसदी पॉजिटिविटी रेट दर्ज की गई. दिल्ली के सभी कोविड अस्पतालों में कुल 588 मरीज भर्ती हैं, इनमें 25 मरीज संदिग्ध हैं. इसके साथ ही कुल 202 संक्रमित मरीज ICU और कुल 205 ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं.

सफदरजंग अस्पताल में भी बढ़ी संख्या

इसके अलावा दिल्ली सफदरजंग अस्पताल में भी मरीजों की संख्या बढ़ी है और इनमें कुछ ऐसे मरीज भी हैं जिन्होंने पहले कोविड बचाव की दोनों डोज ले रखी है. वहीं कुछ ऐसे हैं जिन्होंने बूस्टर डोज ली हुई है. हालांकि सभी भर्ती संक्रमित मरीज सामान्य हालत में हैं.

लगातार बढ़ रहे मामले

अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि अस्पताल में कुल 26 संक्रमित मरीज हैं, जिनमें 6 बच्चे हैं और 9 ICU में भर्ती हैं. हालांकि डॉक्टरों का मानना है कि कोरोना के मामले बढ़ जरूर रहे हैं, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है. नए संक्रमितों में ज्यादातर मामले गंभीर नहीं हैं. दरअसल, दिल्ली में बढ़ते मामलों के बाद भी सरकार ने अभी तक ग्रेडेड रिस्पॉन्स एक्शन प्लान को लागू नहीं किया है.

इसे भी पढ़ें :