स्पोर्ट्स डेस्क. भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. भारत की ओर से ओपनर शुभमन गिल ने 82 और धवन ने 81 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं गेंदबाजी में भारत की ओर से अक्षर पटेल, दीपक चाहर और प्रसिद्ध कृष्णा ने 3-3 विकेट लिए. 

बता दें कि, हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए पहले वनडे में जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 190 रनों का लक्ष्य रखा. जिंबाब्वे ने 110 रन पर आठ विकेट गंवा दिए थे, लेकिन रिचर्ड एनगारवा (34) और ब्रेड इवान्स (नाबाद 33) ने नौवें विकेट के लिए 70 रन जोड़कर टीम को सस्ते में सिमटने से बचाया. कप्तान रेगिस चकाब्वा 35 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे.

 जिम्बाब्वे के 190 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने बिना विकेट गंवाए आसानी से 190 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया. भारत की ओर से गिल ने 82 और धवन 81 रन बनाए. वहीं भारत की गेंदबाजी की बात की जाए तो भारत की ओर से अक्षर पटेल, दीपक चाहर और प्रसिद्ध कृष्णा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3-3 विकेट लिए. जिसकी बदौलत भारत ने पहला वनडे आसानी से अपने नाम कर लिया.