रोहित कश्यप, मुंगेली. सीएम भूपेश बघेल ने राज्य के सभी जिलों के कलेक्टर को आम जनों की समस्याओं को सुनने के साथ ही निराकरण करने के निर्देश दिए है. इस कड़ी में मुंगेली जिले में ऑफिस डे के पूरे हफ्ते भर जनदर्शन के माध्यम से आमजनो की न सिर्फ समस्याएं सुनी जा रही है. बल्कि उसका निराकरण भी किया जा रहा है.

बता दें कि, जिला कलेक्टोरेट परिसर स्थित जनदर्शन कक्ष में जहां प्रत्येक मंगलवार को आयोजित होने वाले जनदर्शन कार्यक्रम में कलेक्टर खुद उपस्थित होकर लोगों की समस्या सुनते हैं. इसके अलावा हफ्ता के सभी ऑफिस के दिनों में भी पूरे टाइम जनदर्शन हॉल में लोगों की समस्याएं सुनी जा रही है, जिसमें रोजना चार जिला स्तर के अधिकारी रोस्टर क्रम के अनुसार लोगों की फरियाद सुनने मौजूद रहते हैं.

कॉल सेंटर से भी सुनी जा रही समस्या

जनदर्शन के अलावा प्रत्येक दिन कलेक्ट्रेट परिसर स्थित काॅल सेंटर के माध्यम से भी लोगों की समस्याएं सुनी जा रही है. इसी कड़ी में विगत दिनों काॅल सेंटर के माध्यम से विकासखण्ड लोरमी के ग्राम नथेलापारा के ग्रामीण मुकेश जोशी ने नया राशनकार्ड बनाने की मांग की. कलेक्टर राहुल देव के निर्देश पर जिला खाद्य देवेंद्र कुमार बग्गा द्वारा आवेदन पत्र की जांच उपरांत मुकेश जोशी को पात्रतानुसार नवीन राशनकार्ड बनाकर जनदर्शन कक्ष में दिया गया. इधर मुकेश जोशी ने एक ही काॅल पर नया राशनकार्ड बनने पर खुशी जताई और सीएम भूपेश बघेल सहित जिला प्रशासन को धन्यवाद ज्ञापित किया.